September 27, 2024

गैंगस्टर रवि पुजारी का करीबी हवाई अड्डे से गिरफ्तार, मुंबई पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी

0

मुंबई
पुलिस ने गैंगस्टर रवि पुजारी के एक करीबी को मुंबई में छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया है, जो जबरन वसूली के एक मामले में वांछित था। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस अपराध शाखा के एक अधिकारी ने बताया कि वीरवार को विजय पुरूषोत्तम साल्वी उर्फ विजय तांबट को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस ने कहा कि देश से भागे साल्वी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और मकोका की धारा 385 (जबरन वसूली), अन्य प्रासंगिक प्रावधानों और मकोका के तहत मामला दर्ज किया गया था और पुलिस ने उसके लिए लुकआउट सर्कुलर जारी किया था। अधिकारी ने बताया कि साल्वी जब संयुक्त अरब अमीरात से हवाईअड्डे पर पहुंचा तो आव्रजन अधिकारियों ने उसे पकड़कर ठाणे पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों को सौंप दिया। पुलिस के अनुसार, साल्वी जबरन वसूली के एक मामले में वांछित था।

इस मामले में गैंगस्टर रवि पुजारी ने 2017 में रोमा बिल्डर्स के महेंद्र पमनानी से 10 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। उन्होंने बताया कि पुजारी ने कथित तौर पर पमनानी को जान से मारने की धमकी भी दी थी और ठाणे में बिल्डर के कार्यालय में शार्पशूटर भेजे थे। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने कथित आरोपी को आग्नेयास्त्रों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि साल्वी के खिलाफ हत्या के प्रयास और शस्त्र अधिनियम के तहत कस्तूरबा मार्ग, समता नगर और कासारवडावली थानों में भी मामले दर्ज हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *