September 25, 2024

प्रधानमंत्री के दानपात्र के लिफाफे से निकला प्रियंका का झूठ

0

दौसा.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दौसा जिले की सिकराय विधानसभा में कांग्रेस के ईआरसीपी जनजागरण अभियान में शामिल हुईं। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका ने ईआरसीपी पर पीएम मोदी पर अपने वादे से मुकरने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे सिर्फ जुमलेबाजी करते हैं।

इसके अलावा प्रियंका गांधी ने कहा कि मैंने टीवी पर देखा, पता नहीं सच है या नहीं। प्रधानमंत्री यहां देव नारायण मंदिर आए थे, जब उनका लिफाफा खोला तो 21 रुपये निकले। देश में यही हो रहा है। आपको बड़े-बड़े लिफाफे दिए जा रहे हैं, जब आप उसको खोलते हैं तो उसमें कुछ नहीं निकलता है। आइए, जानते हैं क्या है ये मामला?

जानिए क्या है मामला?
पीएम मोदी 28 जनवरी 2023 को भगवान श्री देवनारायणजी के 1111वें 'अवतरण महोत्सव' के समारोह में शामिल होने यहां आए थे। कहा गया कि दौरे के दौरान पीएम मोदी ने मंदिर में रखे दानपात्र में एक लिफाफा डाला था। दानपात्र खुलने के बाद उसमें से तीन लिफाफे निकले। एक लिफाफे से 2100, दूसरे 101 और तीसरे में 21 रुपये थे। मंदिर के पुजारी हेमराज पोसवाल ने दावा करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने दानपात्र में जो लिफाफा डाला वह सफेद रंग था, उसमें से 21 रुपये निकले हैं। दानपात्र से लिफाफा निकालने और फिर उसमें से निकले 21 रुपये की पूरी कवायद को कैमरे में कैद किया गया। जिसके बाद पीएम मोदी के लिफाफे से 21 रुपये निकलने की खबर मीडिया और कांग्रेस नेताओं तक पहुंच गई।

झूठा साबित हुआ पुजारी का दावा
सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हुआ। इसके बाद पीएम मोदी के मालासेरी डूंगरी मंदिर दौरे का एक वीडियो सामने आया। जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि पीएम मोदी ने दानपात्र में लिफाफा नहीं, बल्कि रुपये डाले थे। यानी मंदिर के पुजारी हेमराज पोसवाल द्वारा किया गया दावा गलत साबित हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *