September 25, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 अक्टूबर को मिजोरम में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे

0

आइजोल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा सहित शीर्ष भाजपा नेता जल्द ही मिजोरम में 7 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अभियान में शामिल होंगे।

भाजपा के मिजोरम प्रदेश अध्यक्ष वनलालमुआका ने कहा कि पीएम मोदी के राज्य का दौरा करने की संभावना है। वह भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए 30 अक्टूबर को ममित शहर में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।
भाजपा नेता ने आईएनएस को बताया, ''हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मिजोरम की प्रस्तावित यात्रा का अस्थायी कार्यक्रम प्राप्त हो गया है। जल्द ही अंतिम दौरा कार्यक्रम की उम्मीद है।''

इसके अलावा उन्होंने कहा कि अमित शाह, जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, किरेन रिजिजू, असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, त्रिपुरा सीएम माणिक साहा भाजपा के स्टार प्रचारकों में से हैं।मिजोरम के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी नियुक्त किए गए किरेन रिजिजू पहले ही मिजोरम में कुछ चुनावी सभाओं को संबोधित कर चुके हैं।

भाजपा ने भाषाई अल्पसंख्यक आबादी वाले क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देते हुए 23 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं, खासकर जहां रियांग और चकमा आदिवासी समुदाय के लोग मतदाता सूची में उचित संख्या में हैं।

40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा के लिए चुनाव 7 नवंबर को होंगे और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। कुल मिलाकर 16 महिलाओं समेत 174 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ), मुख्य विपक्षी ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) और कांग्रेस ने 40-40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि आम आदमी पार्टी 4 सीटों पर और 27 निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाo मैदान में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *