September 25, 2024

प्रदेश की चुनावी सियासत में एक और पार्टी की एंट्री

0

रायपुर.

छत्तीसगढ़ की सियासत में एक और पार्टी की एंट्री हो गई है। छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना की "जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी" भी इस बार चुनाव लड़ेगी। निर्वाचन आयोग ने इस पार्टी को मान्यत प्रदान कर दी है। इस पार्टी का चुनाव चिन्ह छड़ी है। एयरपोर्ट वीआईपी रोड फुंड़हर के भाठा में पार्टी अध्यक्ष अमित बघेल ने सिर पर पगड़ी बांध कर चुनाव चिन्ह छड़ी लेकर छत्तीसगढ़ियों को शोषण और गुलामी से मुक्ति दिलाने का वायदा किया।

अमित बघेल ने बताया कि छत्तीसगढ़ में एक वास्तविक रजिस्टर्ड क्षेत्रीय दल की मांग काफी दिनों से उठ रही थी। लोग राष्ट्रीय राजनैतिक दलों की रीति-नीति से त्रस्त होकर छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना की ओर देख रहे थे। क्रान्ति सेना छत्तीसगढ़ के जल-जंगल-जमीन की लड़ाई सड़क पर उतर कर लड़ रही है। हम एक कैडर आधारित संगठन हैं, जिसके पदाधिकारी छत्तीसगढ़ के हर जिलों में सक्रिय होकर जनहित के मुद्दों के लिये आंदोलनरत हैं। इस मौके मौके पर छत्तीसगढ़िया कलाकारों ने छत्तीसगढ़ महतारी को गौरवगान समर्पित किया।

पार्टी महासचिव भूषण साहू ने आगे की कार्यनीति बताते हुए कहा कि हम छत्तीसगढ़ विधानसभा की अधिकांश सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे। जिसकी विधानसभावार सूची एवं पार्टी घोषणा पत्र को जल्द ही पत्रकार-वार्ता में साझा किया जाएगा। चुनाव चिन्ह "छड़ी" को परिभाषित करते हुए उन्होंने कहा कि घर के सबसे जिम्मेदार सियान के हाथों में एक छड़ी होती है, जिसे छत्तीसगढ़ में गोटानी कहा जाता है, जो कभी कमजोरों का सहारा बनता है तो कभी उसी गोटानी को सुधारसिंह बनाकर बेईमानों के गले में खींचकर सजा देने के भी काम आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *