September 24, 2024

विवेक अग्निहोत्री ने की नई फिल्म पर्व की घोषणा, महाभारत पर आधारित होगी कहानी

0

विवेक अग्निहोत्री ने की नई फिल्म पर्व की घोषणा, महाभारत पर आधारित होगी कहानी

मुंबई
 विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स 2 साल बाद भी चर्चा में रहती है। हाल ही में फिल्म ने राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता है। बीते दिनों विवेक की फिल्म द वैक्सीन वॉर रिलीज हुई थी। फिल्म को समीक्षकों की मिली जुली प्रतिक्रिया मिली, लेकिन यह बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई। द वैक्सीन वॉर के बाद अब उन्होंने अपनी अगली फिल्म पर्व की घोषणा कर दी है। यह फिल्म 3 भागों में आएगी। विवेक की यह फिल्म एसएल भैरप्पा की किताब पर्व पर आधारित है।

कन्नड़ भाषा का यह उपन्यास महाभारत की कहानी को नए तरीके से कहता है। इसमें महाभारत के सभी किरदारों के आंतरिक संघर्ष को दिखाया गया है। भैरप्पा की इस कृति को खूब सराहना मिल चुकी है।यह फिल्म 3 भागों की एक फ्रैंचाइजी होगी। इस पर काम शुरू हो चुका है।इस घोषणा के से विवेक के प्रशंसक उनकी इस फिल्म के लिए उत्सुक है।

विवेक ने फिल्म की घोषणा करते हुए एक्स पर लिखा, बड़ी घोषणा! महाभारत इतिहास है या पुराण? हम आई एम बुद्धा (विवेक की निर्माता कंपनी) के लोग ईश्वर को धन्यवाद देते हैं कि हम पद्मभूषण डॉ एसएल भैरप्पा की मॉडर्न क्लासिक पर्व-धर्म की अनोखी कहानी को प्रस्तुत कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्होंने बताया कि 17 सालों की रिसर्च के बाद भैरप्पा ने यह किताब लिखी है।

विवेक ने कहा, ऐसी कोई कहानी नहीं, जिसका स्त्रोत महाभारत नहीं। क्या महाभारत मात्र एक काव्य है या भारत की अंतररात्मा? सदियों से यह भी प्रश्न उठता आया है कि महाभारत इतिहास है या पुराण? भैरप्पा की रचना के बारे में उन्होंने कहा, कुछ तो कारण होगा कि इसे सर्वश्रेष्ठ रचना कहा जाता है। कई भाषाओं में इसका अनुवाद हो चुका है। हमें खुशी है कि इसे बड़े पर्दे पर उतारने की जिम्मेदारी हमें मिली।हाल ही में विवेक की द कश्मीर फाइल्स ने राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है। 69वें राष्ट्रीय पुरस्कार में इस फिल्म को राष्ट्रीय एकता पर सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए नरगिस दत्त पुरस्कार दिया गया। विवेक ने यह पुरस्कार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ग्रहण किया।

इसी फिल्म के लिए पल्लवी जोशी को सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिला। द कश्मीर फाइल्स मार्च में आई थी, जिसमें अनुपम खेर ने मुख्य भूमिका निभाई थी। एसएस राजामौली कई बार बता चुके हैं कि उनकी सभी फिल्में महाभारत पर उनकी फिल्म की तैयारी मात्र हैं। मधु मंटेना महाभारत पर बड़े बजट की फिल्म बना रहे हैं। आमिर खान भी कह चुके हैं कि महाभारत पर फिल्म बनाना उनका सपना है।

ओटीटी प्लेटफोर्म पर आ रही कंगना रनौत की चंद्रमुखी 2, नेटफ्लिक्स पर 26 अक्टूबर को रिलीज होगी फिल्म

मुंबई
 बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म तेजस को लेकर खबरों में बनी हुईं हैं. इस फिल्म को रिलीज होने में अभी कुछ दिन बाकी हैं. लेकिन इस बीच आप उनकी एक फिल्म घर बैठे देख सकते हैं. कंगना की हॉरर मूवी चंद्रमुखी 2 थिएटर के बाद अब ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होने जा रही हैं.

. चंद्रमुखी में साउथ सुपरस्टार राघव लॉरेंस लीड रोल में थे. फिल्म में कंगना ने भी अहम भूमिका निभाई थी. इस फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था, जिसको देखते हुए अब इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जा रहा है. ऐसे में आइए जानते हैं कि कंगना की ये हॉरर फिल्म कब, कहां और कैसे देख सकते हैं? बता दें कि, कंगना रनौत और राघल लॉरेंज की ये हॉरर फिल्म चंद्रमुखी 2 ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने जा रही है. इस बात की जानकारी नेटफ्लिक्स ने अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म का पोस्टर शेयर कर दी है.

इस पोस्ट में फिल्म की रिलीज डेट भी रिवील की गई है, जिसके मुताबिक चंद्रमुखी 2 26 अक्टूबर को स्ट्रीम की जाएगी. चंद्रमुखी 2 के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो, फिल्म उम्मीद के मुताबिक कलेक्शन नहीं कर पाई थी. सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म ने महज 40 करोड़ का बिजनेस किया था.

इस फिल्म का पहला पार्ट साल 2005 में आया था, जिसमें सुपरस्टार रजनीकांत नजर आए थे.कंगना के वर्कफ्रंट की बात करें तो, उनकी फिल्म तेजस इसी महीने 28 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. इस फिल्म में एक्ट्रेस एयरफोर्स पायलट तेजस गिल के किरदार में हैं. फिल्म को लेकर एक्ट्रेस जमकर प्रमोशन कर रही हैं.

दर्शकों से जुडऩे की क्षमता रखती हैं मराठी फिल्में : नेहा पेंडसे

मुंबई
 दुसारी गोश्त, प्रेमसथी कमिंग सुन और नटसम्राट जैसी मराठी फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री नेहा पेंडसे ने क्षेत्रीय सिनेमा के अद्वितीय आकर्षण पर बात की। साथ ही यह भी बताया कि यह हिंदी और दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योगों से कैसे अलग है।नेहा के पास एक विविध पोर्टफोलियो है जो मराठी, हिंदी और क्षेत्रीय फिल्मों तक फैला हुआ है।

उन्होंने कहा, मेरा दृढ़ विश्वास है कि मराठी फिल्मों में सही दर्शकों से जुडऩे की अंतर्निहित क्षमता होती है। उन्होंने कहा, हालांकि यह सच है कि अधिकांश हिंदी और दक्षिण भारतीय फिल्मों को अक्सर अपनी पहुंच बढ़ाने और व्यापक जनसांख्यिकीय के लिए अपील करने के लिए डब किया जाता है, मेरी राय में मराठी सिनेमा अभी भी उस बिंदु तक विकसित हो रहा है जहां इसकी सामग्री को आसानी से बदला जा सके, और कई भाषाओं में रिलीज किया जा सके।

उन्होंने साझा किया, यह सब उस असाधारण फिल्म के बारे में है जो भाषा की बाधाओं को पार करती है और सहजता से दर्शकों तक अपनी जगह बना लेती है। पेंडसे ने उन मराठी फिल्मों का उदाहरण दिया जो भाषाई बाधाओं को पार कर राष्ट्रीय सिनेमाई परिदृश्य का हिस्सा बन गई हैं।

उन्होंने कहा कि सैराट और महाराष्ट्र शहर जैसी शानदार फिल्में हैं जो पूरे देश के दर्शकों तक पहुंचने में कामयाब रही। लोगों ने ये फिल्में देखीं और उन्हें पसंद किया, चाहे वे मराठी समझते हों या नहीं। यही मराठी फिल्मों का जादू है।नेहा इन दिनों शो मे आई कम इन मैडम? में संजना मैडम के किरदार में नजर आ रही हैं। जो स्टार भारत पर प्रसारित होता है।

 

लहंगा-चोली पहन मोनालिसा ने दिखाईं दिलकश अदाएं, हॉट फोटोज देख क्रैजी हुए फैंस

मुंबई
 भोजपुरी इंडस्ट्री की हॉट क्वीन मोनालिसा ने हालिया फोटोशूट के दौरान की लेटेस्ट तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट की हैं। इन तस्वीरों में उनका स्टाइलिश अंदाज देखकर फैंस एक बार फिर से आहें भरने लगे हैं। मोनालिसा ने खूबसूरत लहंगा पहना हुआ है, जिसमें वो काफी स्टनिंग और गॉर्जियस नजर आ रही हैं।

सोशल मीडिया पर अपनी हॉटनेस और बोल्ड फिगर के कारण चर्चाओं में रहने वाली एक्ट्रेस मोनालिसा किसी भी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उनका हर एक अंदाज इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर होते ही फैंस के बीच तेजी से वायरल होने लगता है। हाल ही में एक्ट्रेस मोनालिसा ने अपने लेटेस्ट फोटोशूट की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर कर लोगों का सारा अटेंशन अपनी ओर खींच लिया है। मोनालिसा ने अपने लेटेस्ट तस्वीरों में ब्लू और रेड कलर के प्रिंट में लहंगा-चोली पहनी हुई है।

एक्ट्रेस अपने इस लुक में बेहद ही शानदार लग रही हैं। बता दें कि एक्ट्रेस का लुक फैंस के बीच काफी ट्रेंड करता है। हालांकि उनकी हर एक अदाओं पर फैंस मर मिटते हैं। मोनालिसा ने अपनी इन तस्वीरों में किलर एक्सप्रेशंस देते हुए काफी खूबसूरत तस्वीरें क्लिक करवाई हैं। गले में नेकलेस, खुले बाल, कानों में इयररिंग्स पहनकर एक्ट्रेस मोनालिसा ने अपने आउटलुक को कंप्लीट किया है। मोनालिसा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। इंस्टाग्राम पर उनकी फैन फॉलोइंग लिस्ट काफी लंबी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *