September 24, 2024

अभी भी वर्ल्ड कप में भिड़ सकते हैं भारत और पाकिस्तान

0

 मुंबई

23 अक्टूबर को पाकिस्तान की टीम को उस समय बड़ा झटका वर्ल्ड कप 2023 में लगा, जब टीम को अफगानिस्तान के हाथों हार झेलनी पड़ी। वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान की टीम पहली बार अफगानिस्तान के खिलाफ हारी। इससे पाकिस्तान की टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस काफी कम हो गए, लेकिन अभी इस बात की उम्मीद जिंदा है कि एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान की लड़ाई वर्ल्ड कप 2023 में देखने को मिल सकती है।

वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच एक मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जा चुका है, जिसमें भारत ने बड़ी जीत हासिल की थी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों के बीच मुकाबला हुआ था और उसके बाद से भारत ने दो मैच जीते हैं, जबकि पाकिस्तान ने दोनों मैच हारे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचे के चांस प्रबल हैं, लेकिन पाकिस्तान को बाकी के सभी मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे, तभी टीम अपने दम पर सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

कैसे हो सकता है इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच?

अगर भारत और पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में प्रवेश करती है तो दोनों के बीच एक और मुकाबला हो सकता है। अगर भारत की टीम अंकतालिका में पहले और पाकिस्तान की टीम चौथे स्थान पर रहे तो सेमीफाइनल संभव है। इसके अलावा दूसरे नंबर पर भारत और तीसरे नंबर पर पाकिस्तान की टीम रहे तो भी मुकाबला संभव है, लेकिन तीसरे नंबर पर पहुंचने के लिए पाकिस्तान की टीम अन्य टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ेगा।

दोनों टीमों के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद अगर इस तरह के समीकरण नहीं बनते हैं कि दोनों टीमें सेमीफाइनल में भिड़ें तो फैंस चाहेंगे कि भारत और पाकिस्तान की टीम अपना-अपना सेमीफाइनल जीतें और एक बार फिर से दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में दोनों की भिड़ंत हो। अगर दोनों के बीच सेमीफाइनल होता है तो ये कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, भारत अगर सेमीफाइनल में किसी अन्य टीम से भिड़ेगा तो ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *