September 24, 2024

बीजेपी से बगावत नहीं करेंगे गौरव सन्नी महाजन, सुदेश राय के साथ CM

0

सीहोर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के गृह जिले सीहोर (Sehore) में बीजेपी (BJP) के टिकट वितरण के बाद मान मनोब्बल और बगावत का दौर जारी है. जिले की सीहोर और आष्टा विधानसभा में खासतौर से यह नजारा नजर आ रहा है. सीहोर विधानसभा में बीजेपी के पुराने घरानों में शामिल महाजन परिवार के गौरव सन्नी महाजन को टिकट नहीं मिलने पर कयास लगाए जा रहे थे कि वे निर्दलीय के रूप में चुनाव मैदान में उतरेंगे.

इससे पहले भी वो दो बार बीजेपी से बगावत कर चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन गौरव सन्नी महाजन ने इन कयासों पर विराम लगा दिया है. एक दिन पहले बीजेपी प्रत्याशी सुदेश राय के साथ गौरव सन्नी महाजन ने सीएम निवास पर पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सुदेश राय और गौरव सन्नी महाजन को राम-लक्ष्मण की संज्ञा दी है.

इधर आष्टा विधानसभा क्षेत्र में भी नाराजगी का दौर जारी है. बीजेपी ने आष्टा विधानसभा में मौजूदा विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय का टिकट काटकर कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष गोपाल सिंह इंजीनियर को प्रत्याशी बनाया है. गोपाल सिंह इंजीनियर को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय और टिकट की दावेदारी जता रहे कैलाश बगाना के समर्थकों द्वारा विरोध जताया जा रहा है.

दो बार बगावत कर चुके महाजन
साथ ही आष्टा विधानसभा में अब इस्तीफों का दौर भी शुरु हो गया है. गोपाल सिंह इंजीनियर को टिकट मिलने से नाराज बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एक दिन पहले ही पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दिया है. बीजेपी में गौरव सन्नी महाजन की अनदेखी की वजह से वे दो बार बीजेपी से बगावत कर निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर चुके हैं. एक बार वे करीब 19 हजार वोट ले गए थे, जबकि 2018 के चुनाव में तो गौरव सन्नी महाजन को लगभग 25 हजार वोट प्राप्त हुए थे.

उमा भारती ने मांगा था टिकट
इस बार भी टिकट नहीं मिलने पर कयास लगाए जा रहे थे कि वे निर्दलीय रूप से चुनावी मैदान में उतरेंगे, लेकिन सीएम से मुलाकात के बाद उन्होंने इन कयासों पर विराम लगा दिया है. बता दें बीते दिनों पूर्व सीएम उमा भारती के नाम से एक पत्र वायरल हुआ था. इस वायरल पत्र में उमा भारती ने अपने 29 समर्थकों के लिए टिकट मांगा था. इस सूची में सबसे पहला सीहोर से गौरव सन्नी महाजन था.
उमा भारती ने मांगा था टिकट

इसके बाद उमा भारती ने सागर से दीवान अर्जुन सिंह, छतरपुर बिजावर या राजनगर से बाला पटेल, निवाड़ी से अखिलेश अयाची, पौहरी से नरेन्द्र बिरथरे, भोपाल दक्षिण-पश्यिम से शैलेन्द्र शर्मा, सिलावानी से ठा. भगवान सिंह लोधी, खरगोन कसरावद से वीरेन्द्र पाटीदार, बहौरी बंद से राकेश पटेल, जबलपुर उत्तर पश्चिम से शरद अग्रवाल, भिंड मैहगांव से देवेन्द्र सिंह नरवरिया, सतना से ममता पांडे, इछावर से डॉ. अजय सिंह पटेल, सांची से मुदित शेजवार, गंजबसौदा से हरिसिंह कक्काजी, लहार से रसाल सिंह, उज्जैन बडऩगर से संजय पटेल, बैतूल से योगी खण्डेलवाल और डिंडोरी से दुलीचंद उरैली के लिए टिकट की मांग की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *