September 24, 2024

निशा बांगरे ने किया चुनाव लड़ने का एलान

0

भोपाल

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने सरकार की तरफ से इस्तीफा स्वीकार करने के अगले ही दिन चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। निशा बांगरे ने कहा कि वह चुनाव लड़ेंगी। वह बुधवार, गुरुवार या शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगी। कांग्रेस के उम्मीदवार उतारने के बाद अब निर्दलीय चुनाव लड़ने के सवाल पर निशा बांगरे ने कहा कि कांग्रेस ने आमला सीट मेरे लिए छोड़ने की बात कही थी। अब इस्तीफा मंजूर हो गया है। उनसे उनका निर्णय पूछा है। उनका जो भी फैसला हो मैं चुनाव लड़ूंगी और सत्य पर चलने वालों की बाधा बनने वालों को जवाब दूंगी। बता दें राज्य सरकार की तरफ से सोमवार को निशा बांगरे का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया था, लेकिन आदेश मंगलवार को सामने आया। जिसके बाद देर शाम निशा बांगरे ने चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है।

कांग्रेस बदल सकती है कुछ सीट पर टिकट
निशा बांगरे के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के आमला सीट पर बदलाव करने की अटकलें लग रही है। यहां पर कांग्रेस ने मनोज मालवे को अपना प्रत्याशी बनाया है। भाजपा ने वर्तमान विधायक योगेश पंडाग्रे को टिकट दिया है। पिछले चुनाव में मनोज मालवे भाजपा के योगेश पंडाग्रे से करीब 17 हजार वोटों से हार गए थे। उस चुनाव में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राकेश महाले ने करीब 15 हजार वोट ले लिए थे। इसका भाजपा को फायदा हुआ था। हालांकि जानकारों का कहना है कि टिकट बदलने और निशा बांगरे के निर्दलीय चुनाव लड़ने दोनों ही स्थिति में कांग्रेस को नुकसान होगा। उनका कहना है कि मालवे पांच साल से तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में टिकट बदलने पर उनके निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर सकते है।

इन सीटों पर प्रत्याशी बदलने की अटकलें
मध्य प्रदेश में कांग्रेस की टिकट के बाद कई सीटों पर विरोध और बगावत हो रही है। पार्टी ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवालों को असंतुष्ठों से बातचीत कर डमैज कंट्रोल करने की जिम्मेदारी दी है। एक दिन पहले दिग्विजय सिंह कुछ सीटों पर बदलाव के संकेत भी दे चुके हैं। दिग्विजय सिंह ने कहा था कि भाजपा से कांग्रेस में आए विधायक वीरेंद्र रघुवंशी को उन्होंने शिवपुरी से टिकट देने का आश्वासन दिया था।

अब उस टिकट पर पिछोर से विधयक केपी सिंह को प्रत्याशी बनाया है। दिग्विजय सिंह ने कहा था कि उनकी दोनों से बातचीत चलने की बात कही हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि वीरेंद्र रघुवंशी को शिवपुरी से टिकट मिल सकता है। वहीं, केपी सिंह पिछोर जा सकते हैं। वहीं, कांग्रेस ने मुरैना जिले की सुमावली सीट से विधायक अजब सिंह कुशवाह का टिकट काट दिया है। कुशवाह बागी हो गए है। इससे पार्टी को नुकसान हो सकता है। ऐसे में अब पार्टी उनको दोबारा साधने के लिए प्रयास कर रही है। उनको सुमावली से प्रत्याशी बनाने की अटकलें हैं। कांग्रेस ने सुमावली में कुलदीप सिकरवार को टिकट दिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *