September 24, 2024

गुजरात के गरबा इवेंट में ऐसा क्या हुआ, बेटी को इनाम और बाप को दी मौत

0

नई दिल्ली
गरबा में इनाम जीतने की खुशी एक परिवार के लिए कुछ ही देर में मौत के मातम में बदल गया। एक तरफ 11 साल की एक बच्ची को 'बेस्ट गरबा' का इनाम दिया गया तो आयोजकों ने ही उसके पिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी। गुजरात के पोरबंदर में 7 लोगों ने हत्या को अंजाम दिया, जिन्हें पुलिस ने अब गिरफ्तार किया है। दरअसल, बच्ची की मां ने आयोजकों से शिकायत की थी कि उनकी बेटी ने दो इवेंट में जीत हासिल की, लेकिन एक ही प्राइज दिया गया। इसके बाद झगड़ा इस कदर बढ़ा कि बच्ची के पिता को मार डाला गया।

डीएसपी रुतु राबा के मुताबिक पीड़ित सरमन ओडेदरा पर पोरबंदर में कृष्णा पार्क सोसाइटी के पास मंगलवार रात करीब 2 बजे 7 लोंगों ने लाठी-डंडे और धारदार हथियार से हमला किया। राबा ने कहा, 'हत्या में शामिल रहे सभी सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।' आरोपियों में राजा कुचड़िया, राजू केशवाला, रामदे बोखिरिया, प्रतीक गोरानिया और उनके तीन साथी शामिल हैं।  

एफआईआर के मुताबिक, आरोपियों ने कृष्णा पार्क में स्कूल के पास गरबा का आयोजन किया था। पास में ही ओडेदरा परिवार भी रहता है। ओडेदरा की पत्नी मालीबेन ने उद्योग नगर पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि सोमवार रात उनकी 11 साल की बेटी गरबा से वापस आई तो उसने बताया कि उसे दो इवेंट में जीत मिली लेकिन एक ही इनाम दिया गया। मालीबेन यह शिकायत लेकर आयोजकों के पास चली गईं।

जब मालीबेन बेटी के साथ आयोजकों के पास गईं तो केशवाला ने क्रूरता से कहा कि फैसले को स्वीकार करो या चली जाओ। इसके बाद कुचड़िया और बोखिरिया भी मौके पर आ गए और कथित तौर पर मालीबेन से बहस करने लगे। उन्होंने वहां से ना जाने पर हत्या की धमकी भी दी। एफआईआर के मुताबिक खुचड़िया और केशवाला की पत्नी ने भी मालीबेन को गालियां दीं। रात करीब एक बजे मालीबेन अपनी बेटी को लेकर घर वास चली गईं।

एक घंटे बाद जब मालीबेन अपने पति के साथ घर के बार बैठीं थीं तो चार मुख्य आरोपी और उनके तीन साथी बाइक से वहां आए और ओडेदरा को पीटना शुरू कर दिया। लाठी-डंडों से जमकर पीटा। मालीबेन को भी मारा। इसके बाद आरोपी ओडेदरा को बाइक से वहीं ले गए जहां गरबा हुआ था। वहां उन्हें तब तक पीटा गया जब तक वहां पुलिस नहीं पहुंच गई। ओडेदरा को पुलिस अस्पताल लेकर गई, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *