September 24, 2024

रामलला के दरबार पहुंचीं कंगना, भगवा साड़ी- माथे पर टीका, भगवान का लिया आशीर्वाद

0

अयोध्या

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) आज गुरुवार को अयोध्या (Ayodhya) पहुंची, जहां उन्होंने भगवान रामलला के दर्शन किए और पूजन की. इस दौरान मंदिर के पुजारी ने उन्हें पीले रंग की चुनरी ओढ़ाकर आशीर्वाद दिया. कंगना ने पूरे विधि विधान के साथ भगवान के दर्शन और पूजन किए. इसके बाद उन्होंने अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के कामकाज को भी देखा. कंगना ने राम मंदिर (Ram Mandir) के वीआईपी गेट नंबर 11 से राम जन्मभूमि परिसर में प्रवेश किया. इस दौरान उनकी सुरक्षा को लेकर भी खास इंतजाम किए गए थे.

कंगना रनौत ने अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के कामकाज को भी देखा. इस दौरान मंदिर निर्माण में लगे इंजीनियर उन्होंने राम मंदिर और उससे जुड़ी एक-एक बात को काफी बारीकी से समझाते हुए नजर आए. कंगना ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ये हमारा सौभाग्य है कि हम अपनी आंखों के सामने इस मंदिर को बनता हुआ देख रहे हैं. इस मंदिर के लिए हिन्दुओं ने सदियों तक संघर्ष किया है.

'मोदी सरकार की वजह से बना मंदिर'

कंगना रनौत ने कहा कि 600 सालों बाद रामलला का मंदिर बन रहा है, ये हिन्दुओं का कई सदियों का संघर्ष है, ये सौभाग्यपूर्व दिन हमारी जनरेशन को देखने को मिल रहा है. मैंने अयोध्या पर एक स्क्रिप्ट भी लिखी है, जिसमें बताया है कि कितने सारे लोगों महान लोगों की तो इस मंदिर को देखने के लिए जान भी चली गई है. कितने सारे हमारे कारसेवकों ने जान दी है, कितने लोगों ने इस केस को लड़ा है. ये छह सौ साल का संघर्ष है, लेकिन आज जब ये हो पा रहा है तो मोदी सरकार की वजह से हो पा रहा है. हमारे जो योगी जी हैं उन्होंने भी इस केस में बहुत संघर्ष किया है.

कंगना रनौत ने की तारीफ

कंगना ने कहा, "आखिरकार इस भूमि पर हमारे जो सबसे बड़े नायक, हमारे पूजनीय श्रीराम जहां पैदा हुए हैं, जो उनकी जन्मभूमि है, जहां सीता जी की रसोई थी, जहां राजा दशरथ का महल था, जिस जमीन से करोड़ों हिन्दुओं की भावनाएं जुड़ी हुई हैं. वहां एक भव्य मंदिर बन रहा है, जैसे ईसाईयों के लिए रोम है वेटिकन में वैसे ही ये हिन्दुओं के लिए सबसे बड़ा तीर्थ स्थान बनेगा और ऐसा भव्य मंदिर देखेंगे जिसकी सदियों-सदियों हिन्दू कामना करते आए हैं."

कंगना ने मंदिर की तारीफ करते हुए कहा कि ये हमारे देश का भव्य चिन्ह बनेगा, पूरे विश्व में हमारे सनातक संस्कृति का प्रतीक बनेगा. ये दिन 22 जनवरी को आ रहा है जब प्रधानमंत्री जी यहां आएंगे और मेरी फिल्म तेजस में भी राम मंदिर की भूमिका है जो भारतीय वायुसेना पर आधारित है उसके लिए हम आए हुए हैं. "

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *