September 24, 2024

सीतापुर जेल में बंद आजम खान ने अजय राय से मिलने से किया मना, कांग्रेस को झटका

0

लखनऊ
सीतापुर जिला कारागार में निरूद्ध सजायाफ्ता बंदी, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री आजम खां ने कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अजय राय से मुलाकात करने से इंकार कर दिया। इसके पीछे भी वजह है कि जेल मैनुअल के मुताबिक एक पखवारा में केवल दो ही मिलाई संभव है, बुधवार को उनका बेटा उनसे मुलाकात कर चुका है। सिर्फ एक मिलाई शेष है। वो उनके परिवार के लिए सुरक्षित है। इससे कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है।

दरअसल, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार राय ने सीतापुर के जिला जेल में बंद सपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री आजम खां से मुलाकात करने के लिए जिलाधिकारी और जिला प्रशासन को पत्र लिखा था। इसके जरिए गुरुवार को दोपहर एक बजे उनसे मुलाकात करने का वक्त मांगा था। मुलाकात में उनके संग पार्टी महासचिव सुशील पासी, संगठन सचिव अनिल यादव,अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के चेयरमैन शाहनवाज आलम व कांग्रेस जिलाध्यक्ष उत्कृर्ष अवस्थी शामिल रहेंगे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और सपा वरिष्ठ नेता आजम खां की मुलाकात को लेकर राजनीतिज्ञ कई सियासी मायने निकालने लगे, कोई इस मुलाकात से इंडिया गठबंधन को मजबूती तो कोई मुस्लिम वोट बैंक पर कांग्रेस की निगाह बताने में जुटा रहा। गुरुवार को प्रदेशाध्यक्ष अजय राय की आजम से मिलाई को लेकर कांग्रेस पार्टी तैयारियों में जुट रही है, लेकिन दोपहर को जेल से आई खबर ने कांग्रेस को झटका दे दिया।

जेल सूत्रों की मानें तो कारागार में बंद सजायाफ्ता बंदी, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री आजम खां ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात करने से इंकार कर दिया और उन्होंने मुलाकात करने के लिए उन्हें समय नहीं दिया। जेल सूत्रों का कहना है कि जेल मैनुअल में एक सप्ताह में सिर्फ एक मिलाई का प्राविधान है, पंद्रह दिन में सिर्फ दो ही मुलाकात संभव हैं। बुधवार को आजम का बेटा अदीब उनसे मुलाकात कर चुका है। ऐसे में अब उनके पास के केवल  एक ही मिलाई बची है, इसलिए इसे वो अपने परिवार के लिए बचाकर रखना चाहते हैं, क्योंकि उनके परिवार के लोग अभी आना बाकी है। फिलहाल आजम ने प्रदेशाध्यक्ष से मुलाकात करने के लिए समय न देकर कांग्रेस को झटका दे दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *