September 24, 2024

वर्ल्ड कप 2023 में ‘डॉट बॉल’ किंग हैं जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और रविंद्र जडेजा का ऐसा हाल

0

नई दिल्ली
क्रिकेट का महाकुंभ यानी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 अब अपने रोमांचक दौर में पहुंच गया है। सभी टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए ताबड़तोड़ कोशिश कर रही है। टीम के इस प्रदर्शन में गेंदबाजों का भी बड़ा हाथ रहा है। इस लिस्ट में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नंबर वन हैं। जसप्रीत बुमराह ने वर्ल्ड कप 2023 में अब तक सबसे अधिक डॉट बॉल फेंकी है। बुमराह ने 5 मैचों के दौरान 188 डॉट बॉल डाली है।

दूसरे नंबर पर हैं ट्रेंट बोल्ट: इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट हैं। ट्रेंट बोल्ट ने विश्व कप 2023 में अब तक 165 डॉट बॉल फेंकी है। इसके बाद नंबर आता है भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रवींद्र जडेजा का। रविंद्र जडेजा ने अब तक खेले गए 5 मैचों में 159 डॉट बॉल डाली है। तीसरे नंबर पर इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड हैं। हेजलवुड ने अब तक विश्व कप 2023 में 156 डॉट बॉल फेंका है।

लिस्ट में कुलदीप यादव भी शामिल: विश्व कप 2023 में सबसे अधिक डॉट बॉल फेंकने के मामले में पांचवें नंबर पर हसन अली हैं। हसन अली ने अब तक 155 डॉट बॉल डाला है। इसके बाद नंबर आता है भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का। कुलदीप यादव ने अब तक भारत की ओर से खेले गए पांच मैचों में 154 डॉट बॉल डाली है। अगर विश्व कप 2023 में सबसे अधिक विकेट लेने की बात करें तो इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के स्पिनर मिचेल सैंटनर टॉप पर बने हुए हैं। सैंटनर ने इस विश्व कप में 12 विकेट चटकाए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *