September 24, 2024

मोदी का चित्रकूट में भगवान श्रीराम की तपोभूमि को नमन

0

भोपाल/सतना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश के चित्रकूट दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट पहली बार आए हैं। चित्रकूट (मध्य प्रदेश) में चुनाव आचार संहिता के चलते यह दौरा पूरी तरह से गैर राजनैतिक बताया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह विशेष विमान से खजुराहो पहुंचे। यहां से चित्रकूट पहुंचे।

इसके बाद दोपहर करीब पौने दो बजे चित्रकूट पहुंचे। पीएम यहां सबसे पहले रघुवीर मंदिर परिसर में पहुंचेंगे यहां वे सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट का दौरा करेंगे। ट्रस्ट के नेत्र अस्पताल की व्यवस्था देखने के बाद नई विंग के पूजन कार्यक्रम में भी वे शामिल होंगे। इसके बाद वे वह रघुबीर मंदिर में पूजा और दर्शन के बाद श्री राम संस्कृत महाविद्यालय का दौरा करेंगे। मोदी जानकीकुंड चिकित्सालय की नई शाखा का लोकार्पण भी करेंगे । प्रधानमंत्री स्वर्गीय अरविंद भाई मफतलाल के शताब्दी जन्म वर्ष समारोह के अवसर पर आयोजित सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होंगे।   

जगद्गुरु रामभद्राचार्य की तीन टीकाओं का विमोचन
पीएम मोदी जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज का आशीर्वाद लेने तुलसीपीठ (कांच मंदिर) पहुंचेंगे और उनके द्वारा पाणिनी अष्टाध्यायी पर लिखी गई टीका का विमोचन करेंगे।  इसके अलावा, प्रधानमंत्री का सियाराम कुटीर जाएंगे और भारत रत्न राष्ट्रऋषि नाना जी देशमुख को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। इसके बाद स्टेडियम में 1500 लोगों को दस मिनट का संक्षिप्त संबोधन करेंगे।

शिवराज- वीडी के रोड शो और चुनावी सभाएं
पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पन्ना पहुंचे। यहां तीनों विधानसभा प्रत्याशियों के नामांकन कार्यक्रम में शामिल हुए और इसके बाद एक चुनावी सभा को भी उन्होंने संबोधित किया।  
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *