September 23, 2024

गिरिराज सिंह का विभाजन पर बयान- सारे मुसलमान पाकिस्तान चले गए होते तो भारत की ये दुर्दशा नहीं होती

0

नई दिल्ली
केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने भारत पाकिस्तान के बंटवारे पर बड़ा बयान दिया है। बेगूसराय, औरंगाबाद और छपरा में दुर्गा मूर्ति विसर्जन जुलूस पर पत्थरबाजी की घटनाओं के बाद गिरिराज सिंह ने कहा है कि हमारे पूर्वजों ने गलती की जिसका खामियाजा हम सब भुगत रहे हैं। अगर सारे मुसलमान उसी समय पाकिस्तान चले गए होते तो हमारे देश की ऐसी दुर्दशा नहीं होती। आज भी तुष्टिकरण की नीति के तहत बिहार सरकार काम कर रही है। उन्होंने लालू यादव और नीतीश कुमार पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि बिहार सरकार तुष्टिकरण की नीति में एक पक्ष को प्रताड़ित करवा रही है।

बिहार के बेगूसराय, औरंगाबाद और छपरा में दुर्गा पूजा विसर्जन जुलूस पर पथराव को लेकर  गिरिराज सिंह ने गंभीर चिंता जताई। उन्होंने .कहा कि 75 साल पहले बड़ी गलती हो गई जब देश का बंटवारा हो रहा था। अगर उसी समय सारे मुसलमान पाकिस्तान चले गए होते तो आज हमारे भारतवर्ष की ऐसी दुर्दशा नहीं होती। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि एक ओर  हमें जातियों में बांटा जाता है और दूसरी वे लोग जब किसी को काटते हैं तो धर्म पूछ कर गला काट देते हैं।  

हाल में धार्मिक जुलूसों पर पत्थरबाजी और हमले की घटनाओं पर उन्होंने कहा कि यह सरकार की बड़ी असफलता है। उन्होंने इसका कारण भी बताया और कहा कि सरकार की तुष्टिकरण की नीति के कारण यह सब हो रहा है। उन्होंने कहा कि बेगूसराय में हिंदुओं के शिवलिंग को क्षतिग्रस्त किया गया और उस केस में चार दर्जन हिंदुओं को फंसा दिया गया। अगर शिवलिंग के बदले उनका धार्मिक स्थल टूटा होता तो बेगूसराय जल जाता। लेकिन प्रशासन भी सरकार के दबाव में एक पक्ष को बचा रही है। सरकार के इशारे पर हिंदुओं को फंसाया जा रहा है।

तल्ख लहजे में गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर समय रहते देश के लोगों ने इस पर गंभीरता पूर्वक विचार नहीं किया तो 10 से 20 साल के  बाद इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा।  बता दें कि बेगूसराय में दुर्गा पूजा के विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी की गई। वहां तो स्थित संभल गई लेकिन औरंगाबाद और छपरा में काफी तनाव है। सारण में तो दो दिन के लिए इंटरनेट को बंद कर दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *