September 23, 2024

चेतन्य कश्यप उज्जैन संभाग के सबसे धनी प्रत्याशी हैं

0

उज्जैन

विधानसभा चुनाव 2023 में मध्य प्रदेश में करोड़पति प्रत्याशियों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. इनमें कई ऐसे करोड़पति है जोकि, अकूत संपत्ति के मालिक हैं. इनमें उज्जैन संभाग की रतलाम शहर सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी चेतन्य कश्यप भी शामिल हैं. चेतन्य के पास लगभग 294 करोड़ की चल अचल संपत्ति है. भारतीय जनता पार्टी ने रतलाम शहर की सीट से एक बार फिर विधायक चेतन्य कश्यप को अपना प्रत्याशी बनाया है. चेतन्य काश्यप की यदि आमदनी की बात की जाए तो वह लगभग 37 लाख रुपये साल कमाते हैं जबकि, उनकी पत्नी नीता कश्यप ने साल 2022-23 में 68 लाख रुपये से ज्यादा की वार्षिक इनकम बताई है.

चेतन्य कश्यप और उनके परिवार के सदस्य 294 करोड़ की चल अचल संपत्ति के मालिक हैं. इनमें 8 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 286 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति शामिल है. हालांकि, चेतन कश्यप पर 13 करोड़ रुपए का कर्ज भी है. उज्जैन संभाग में अभी तक जिन प्रत्याशियों ने अपनी चल अचल संपत्ति की जानकारी एफिडेविट के माध्यम से निर्वाचन आयोग को दिए है, उनमें चेतन्य कश्यप अभी पहला नंबर पर है. उनके पास सर्वाधिक चल और अचल संपत्ति है.

पत्नी के पास प्रत्याशियों से ज्यादा संपत्ति

मध्य प्रदेश की कई विधानसभा सीटों से चुनाव रहे प्रत्याशियों के मामले की संपत्ति के मामले में एक रोचक जानकारी सामने आ रही है. मध्य प्रदेश के कई प्रत्याशियों की पत्नियों के पास उनसे ज्यादा चल-अचल संपत्ति है. रतलाम के प्रत्याशी चेतन कश्यप के मामले में भी ऐसा ही कुछ सामने आ रहा है. उनके पास लगभग दो करोड़ 32 लाख रुपये नगद और निवेश सहित चल संपत्ति है, जबकि उनकी पत्नी नीता कश्यप के पास 3 करोड़ 73 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है. उनके परिवार के पास लगभग दो करोड़ से ज्यादा की चल संपत्ति है. इसी तरह अचल संपत्ति की मामले में भी नीता कश्यप आगे हैं. उनके पास 124 करोड़ से ज्यादा की अचल संपत्ति है, जबकि प्रत्याशी चेतन्य कश्यप के पास 76 करोड़ 28 लाख रुपये की अचल संपत्ति है, जबकि उनके परिवार के पास 86 करोड़ से ज्यादा की अचल संपत्ति है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *