September 23, 2024

बुंदेलखंड में प्रियंका का भाजपा पर वार

0

भोपाल

कांग्रेस की राष्टÑीय महामंत्री प्रियंका गांधी ने आज दमोह में भाजपा की केंद्र और प्रदेश की सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही खुशहाली आएगी।

उन्होने भाजपा पर आरोप लगाया कि यूपीए की सरकार में बुंदेलखंड पैकेज मिलने के बाद भी यहां पर विकास नहीं करवाया गया, लेकिन अब यहां के विकास की रफ्तार कांग्रेस की सरकार आते ही तेज हो जाएगी। सभा को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने भी संबोधित किया। बुंदेलखंड में प्रियंका गांधी का यह पहला दौरा है। इससे पहले वे जबलपुर, ग्वालियर, धार के मोहनखेड़ा में सभाएं कर चुकी है। महाकौशल, ग्वालियर-चंबल और मालवा के बाद उनकी यह चौथी सभा हो रही है।

प्रियंका गांधी ने शनिवार को  महाराणा प्रताप मैदान पर जनसभा को संबोधित की। इस दौरान कांग्रेस द्वारा महिलाओं के लिए किए जा रहे कामों को प्रमुखता के साथ उन्होंने उठाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नारी सम्मान योजना में हर महिला को डेढ़ हजार रुपए दिए जाएंगे। गैस सिलेंडर 500 रुपए में दिया जाएगा। बिजली बिल 100 यूनिट तक माफ रहेगा।

महिला वोटबैंक पर फोकस
कांग्रेस का फोकस बुंदेलखंड में महिला वोटबैंक पर है। इसे ध्यान में रखते हुए पार्टी ने मप्र विधानसभा चुनाव में बुंदेलखंड अंचल में सात महिलाओं को टिकट दिए हैं। अकेले सागर संभाग में चार महिलाओं को चुनाव मैदान में उतारा है। दमोह की सभा से विंध्य- महाकोशल क्षेत्र की आधी आबादी को भी पार्टी संदेश देना चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *