September 23, 2024

पूर्व महपौर ज्योति खंडेलवाल ने थमा बीजेपी का दामन, पायलट का समर्थक मानी जाती है

0

जयपुर

राजस्थान में चुनाव से पहले बीजेपी को झटका लगा है। जयपुर की पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल कांग्रेस में शामिल हो गई है। माना जा रहा है कि टिकट नहीं मिलने से नाराज ज्योति खंडेलवाल ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है। बता दें ज्योति खंडेलवाल को सचिन पायलट कैंप की नेता माना जाता है। राजगढ़ से पूर्व विधायक नंदलाल पूनिया, ज्योति खंडेलवाल के अलावाडॉक्टर हरिसिंह सारन, झुंझुनूं, सांवरलाल महरिया, राजस्थान धरोहर प्राधिकरण के उपाध्यक्ष, केसर सिंह शेखावत , पूर्व आईपीएस अधिकारी, भीमसिंह पिका, पूर्व आईपीएस अधिकारी और जयपाल सिंह, आम आदमी पार्टी ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है। इसके अलावा गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के परिवार के सदस्यों ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है।

पायलट कैंप की है ज्योति खंडेलवाल

जयपुर में पार्टी कार्यालय में धर्मेंद्र सिंह, सोमेंद्र चौहान, विष्णु प्रताप, रवि जिंदल समेत अन्य ने सदस्यता ग्रहण की। इन सब नेताओं को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रभारी अरुण सिंह, राजेंद्र राठौड़ और सांसद रामचरण बोहरा ने सदस्यता दिलाई। उल्लेखनीय है कि ज्योति खंडेलवाल इन दिनों पायलट कैंप में थी। ज्योति जयपुर की मेयर रह चुकीं है। इसके साथ ही कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव भी लड़ चुकी। कभी कांग्रेस का वैश्य चेहरा थी अब बीजेपी में शामिल हो गई। जबकि तारानगर से पूर्व कांग्रेसी विधायक चंद्रशेखर बैद व सादुलपुर से पूर्व कांग्रेसी विधायक नंदलाल पूनिया की भाजपा में एंट्री हो गई है।

केसर सिंह शेखावत 5 जिलों में SP रहे

चर्चा है कि नंदलाल पूनिया के परिवार से कोई भाजपा का प्रत्याशी हो सकता है। इन नेताओं की एंट्री से तारानगर में राजेंद्र राठौड़ और सादुलपुर विधानसभा में बड़ा लाभ मिलेगा। वहीं पूर्व IPS केसर सिंह शेखावत 5 जिलों में SP रहे हैं। जालोर, बांसवाड़ा, भरतपुर, धौलपुर और कोटा में SP रहे शेखावटी के रहने वाले केसर सिंह का अच्छा पब्लिक कनेक्ट रहा है। धौलपुर जिले में उनका नेटवर्क अभी भी काफी मजबूत है। ऐसे में शेखावत चुनावों में चूरू से लकर धौलपुर तक सक्रिय दिखेंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *