September 23, 2024

यूपी: केरल में बम धमाके के बाद हाई अलर्ट, इजरायल-फिलिस्तीन प्रदर्शन करने वालों पर एजेंसी की नजर

0

लखनऊ.
केरल के कोच्चि के कलामासेरी में रविवार सुबह एक कन्वेंशन सेंटर में हुए धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल हो गए। केरल में धमाके के बाद उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। यूपी एसटीएफ और सभी जिलों की पुलिस को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है। साथ ही इजरायल-फिलिस्तीन से जुड़े विरोध प्रदर्शन पर और पैनी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध के मद्देनजर स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने पहले ही अलर्ट जारी किया था। केरल में बम धमाके के बाद और सुरक्षा व्यवस्था राज्य में कड़ी कर दी गई है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राज्य में इजरायल-फिलिस्तीन विरोध प्रदर्शन करने वालों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। केरल धमाके के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। यूपी पुलिस केरल पुलिस और खुफिया एजेंसियों के संपर्क में है। यूपी में केरल के कट्टरपंथी संगठनों से जुड़े लोगों को चिह्नित किया जा रहा है।

प्रदेश में लगातार पीएफआई पर योगी सरकार कार्रवाई कर रही है। वहीं, सीएफआई, वहदत ए इस्लामी आदि संगठनों से जुड़े लोग जांच एजेंसी के निशाने पर हैं। एनआईए ने हाल ही में लखनऊ भदोही, संतकबीरनगर, बलिया समेत यूपी के सात जिलों में संगठनों से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *