September 23, 2024

दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी, देवी-देवताओं की अश्लील तस्वीरों की ऑनलाइन बिक्री पर

0

नई दिल्ली

 दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने हिंदू देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीरें ऑनलाइन बेचे जाने की शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है। डीसीडब्ल्यू के बयान के अनुसार, ‘‘शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि कुछ लोग हिंदू देवी-देवताओं की अश्लील तस्वीरें ऑनलाइन बेच रहे हैं और उन्हें (शिकायतकर्ता को) इस संबंध में कुछ ईमेल प्राप्त हुए हैं।

कथित ईमेल में अश्लील तरीके से चित्रित देवी-देवताओं की कुछ तस्वीरें भी हैं।'' डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में की गई कार्रवाई पर रिपोर्ट मांगी है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली है और जांच शुरू कर दी गई है। आयोग ने मामले में गिरफ्तार आरोपियों के विवरण और ऑनलाइन उपलब्ध सामग्री को हटाने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा उठाए गए कदमों के विवरण के साथ प्राथमिकी की एक प्रति मांगी है।

मलीवाल ने कहा, ‘‘यह कृत्य बेहद अपमानजनक है और इससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचने की आशंका है और समूहों के बीच दुश्मनी पैदा हो सकती है। यह एक बहुत ही गंभीर विषय है। प्राथमिकी तुरंत दर्ज की जाए और आरोपियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। आपत्तिजनक सामग्री को तत्काल इंटरनेट से हटाया जाना चाहिए।'' 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *