September 23, 2024

सीएम पिनाराई विजयन ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कोच्चि ब्लास्ट को लेकर करेंगे अहम चर्चा

0

तिरुवनंतरपुरम
केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार को कोच्चि के कलामासेरी में एक कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट के मद्देनजर सोमवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई। यहोवा के साक्षियों की एक सभा के दौरान आज सुबह कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट में एक महिला की मौत हो गई और 36 से अधिक अन्य घायल हो गए है। इस ईसाई धार्मिक समूह की उत्पत्ति 19वीं शताब्दी में अमेरिका में हुई थी।

ब्लास्ट के लिए हुआ IED का ब्लास्ट
सीएमओ के एक बयान में कहा गया कि विजयन ने सोमवार सुबह 10 बजे सचिवालय परिसर में मुख्यमंत्री के सम्मेलन कक्ष में सर्वदलीय बैठक बुलाई। राज्य पुलिस प्रमुख डीजीपी शेख दरवेश साहब ने पुष्टि की कि विस्फोट एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के कारण हुआ था।

गृह मंत्री ने दिए जांच के आदेश
गृह मंत्री अमित शाह ने घटना को लेकर सीएम पिनाराई विजयन से फोन पर बात की और राज्य के हालात का जायजा लिया। साथ ही, उन्होंने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की टीमों को केरल भेजने और जांच शुरू करने का निर्देश दिया है। वहीं, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) ने विस्फोट में इस्तेमाल की गई सामग्रियों को इकट्ठा करने और जांच करने के लिए अपनी एक बम निरोधक इकाई को दिल्ली से केरल के लिए रवाना कर दिया है।
 
एक साथ हुए कई धमाके
पुलिस ने बताया कि रविवार सुबह केरल के कोच्चि जिले के कलामासेरी इलाके में यहोवा के साक्षियों की प्रार्थना सभा चल रही थी। इसी दौरान एक साथ लगातार तीन विस्फोट हुए। कलामासेरी के सीआई विबिन दास ने बताया कि पहला विस्फोट सुबह 9 बजे के आसपास हुआ और उसके बाद अगले एक घंटे में कई धमाके हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *