September 25, 2024

दाल व्यापारी 17 मिलों की 50 टन दाल लेकर फरार

0

इंदौर
इंदौर शहर (Indore) से हाल ही में एक ठगी का मामला चर्चा में आ गया है। बताया जा रहा है कि इंदौर में एक व्यापारी 17 मिलों से करीब 50 टन दाल लेने के बाद शहर से फरार हो गया। ये व्यापारी परिवार के साथ फरार हुआ है। इसकी दुकान और गोदाम दोनों खली पाए गए।

जब इस व्यापारी को ढूंढने के लिए मिल संचालक निकले तो वह नाकाम रहे। जिसके बाद इस मामले को लेकर वो मल्हारगंज थाने में गए। यहां मिल संचालक ने पुलिस से मदद की मांग की। इतना ही नहीं पुलिस के पास कुछ और भी लोग आए जिन्होंने इस व्यापारी को लोन दिया था। इन लोगों ने बताया कि इस व्यापारी ने फर्जी दस्तावेज दिखा कर लोन लिया।

ये है मामला –

इंदौर के मल्हारगंज क्षेत्र के दास बगीची क्षेत्र में बेसन फैक्ट्री और पिलियाखाल क्षेत्र के एक व्यापारी दिलीप पाटनी पर ये आरोप लगाया गया है कि वह 17 मिलों से 50 टन दाल लेकर फरार हो गया। इस व्यापारी को लेकर 17 मिलों के संचालक ने अलग अलग शिकायत दर्ज करवाई है।

बताया गया है कि दिलीप पाटनी ने जुलाई और अगस्त में 17 मिलों से दाल ली थी। इसके पैसे भी उसने नहीं दिए। इसके पैसे व्यापारी ने 15 अगस्त तक देने की बात कही थी लेकिन उसने पैसे नहीं दिए जब मिल संचालक उससे पैसे मांगने गए तो वो फरार था। उसका घर और गोदाम दोनों ही खाली था। इतना ही नहीं उसके घर में कोई भी नहीं था ये सब देख मिल संचालक थाने में शिकायत दर्ज करवाने पहुंचे।

अपने स्तर पर मिल संचालक ने निकाली जानकारी –

जानकारी निकाली गई तो पता चला कि दिली पाटनी ने दुकान और माकन दोनों किराय से लिए थे। ऐसे में वह रातों रात दोनों चीज़ें खाली कर के फरार हो गया। इतना ही नहीं इस व्यापारी दिलीप पाटनी ने एमएमएफ इंफोटेक नामक कंपनी के संचालक से भी लाखों रुपये उधर ले रखे थे।

अब इस व्यापारी की तलाश की जा रही है। पुलिस तो ढूंढने में मदद कर रही है लेकिन जब खुद मिल के संचालकों ने इस व्यापारी का पता लगाने की कोशिश की तो ये खबर हाथ लगी की ट्रकों के नंबर से दाल राजस्थान भेजी गई है। दरअसल, 12 और 14 अगस्त को व्यापारी ने दो ट्रकों में दाल भरकर राजस्थान भेजी। ये भी जानकारी सामने आई है कि व्यापारी ने बैंक को भी धोखा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *