September 22, 2024

कांग्रेस हर घर द्वार पहुंचने तैयार, 15 नवबंर तक चलेगा अभियान: बिस्सा

0

रायपुर
अखिल भारतीय कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री मलकीत सिंह गैंदू ने सभी जिला व ब्लाक कांग्रेस व मोर्चा संगठनों के अध्यक्षों को आठ बिंदुओं पर पत्र जारी कर निर्देशित किया कि है। कांग्रेसजनों द्वारा 15 नवंबर तक लगातार जनता के मध्य सक्रिय रहने के लिए हर घरों तक पहुंचने के लिए हर घर अभियान की शुरूआत की जाएगी। इसके लिए एक बैठक आयोजित की गई जिसके बाद राष्ट्रीय प्रभारी व छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सुश्री सैलजा ने कार्यक्रमों की समिक्षा कर उनकी रुपरेखा पर मार्गदर्शन किया।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान प्रबंध समिति के संयोजक राजेश बिस्सा ने बताया कि संवाद अभियान के माध्यम से समाज के विभिन्न वर्ग व समुदायों को कांग्रेस के साथ खड़ा करने हेतु उनके मध्य जीवंत उपस्थिती दर्ज करवायी जायेगी। हर घर कांग्रेस अभियान मदद से हर घर पहुंचकर कांग्रेस सरकार की नीतियों, योजनाओं व निर्णयों तथा राज्य सरकार के प्रयास से आम जनता को मिले व्यक्तिगत लाभ से संबंधित सामग्रियों का प्रत्यक्ष वातार्लाप कर वितरण किया जायेगा। विकास और विश्वास – कांग्रेस का साथ – इस अभियान के माध्यम से सभी वरिष्ठ कांग्रेजन एक जुट होकर जनता के मध्य कांग्रेस और विश्वास एक दूसरे के पूरक हैं को समझायेंगे। झूठ के विरुद्ध लड़ाई – झूठ से लड़ाई का यह अभियान चुनाव संपन्न होने तक लगातार कांग्रेस के विधिक प्रकोष्ठ के सहयोग से भाजपा के द्वारा फैलाये जाने वाले झूठ के विरुद्ध चलाया जायेगा है। जन जागृति व विश्वास अभियान के तहत विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस को क्षेत्रों में पराजय का सामना करना पड़ा था, उन सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस की विजय सुनिश्चित करने यह कार्यक्रम वरिष्ठ नेताओं व स्टार प्रचारकों की उपस्थिति में किये जायेंगे।

महिला आक्रोश व जागृति अभियान यह अभियान दो बिंदुओं महंगाई विषय पर महिला आक्रोश व्यक्त कर तथा प्रदेश कांग्रेस सरकार की नीतियों व कार्यों के लिये महिला अभिनंदन अभियान चला कर किया जायेगा। युवा चेतना अभियान – यह अभियान भी दो बिंदुओं पर चलाया जायेगा। पहला – भाजपा सरकार द्वारा युवाओं से किये जा रहे छल के विरुद्ध युवाओं के माध्यम से निंदा अभियान तथा दूसरा – प्रदेश सरकार के द्वारा युवा कल्याण व रोजगार की दिशा में किये गये कार्यों के समर्थन में धन्यवाद अभियान चलाकर किया जायेगा। टाउन हाल (पॉकेट मीटिंग्स) – प्रत्येक जिले में जो समाज में अपना विशिष्ठ स्थान रखते हैं की छोटी छोटी मीटिंग करवाकर उन्हे कांग्रेस के पक्ष में करने का अभियान चलाया जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed