September 22, 2024

कांग्रेस के मोरवाल की नामांकन रैली में दिखे नाबालिग, निर्वाचन अधिकारी तक पहुंची शिकायत

0

 बड़नगर

उज्जैन जिले की बड़नगर विधानसभा क्षेत्र में इन दिनों कांग्रेस प्रत्याशी मुरली मोरवाल की नामांकन रैली का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ नाबालिग बच्चे हाथों में कांग्रेस का झंडा लेकर मुरली मोरवाल जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं और यह भी कह रहे हैं कि हमें झाबुआ पेटलावद से इस रैली में लाया गया है और रैली में आने के लिए हमें 500-500 रुपये भी दिए गए हैं।
 वायरल हो रहे इस वीडियो ने पूरे विधानसभा क्षेत्र में सनसनी मचा दी है क्योंकि क्षेत्र में वैसे ही चुनाव लड़ने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पहले विधानसभा से भाजपा और कांग्रेस के बीच ही मुकाबला था लेकिन कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रत्याशी बनाए गए राजेंद्र सिंह सोलंकी का टिकट काटकर इसे फिर विधायक मुरली मोरवाल को दिए जाने के बाद जहां राजेंद्र सिंह सोलंकी ने निर्दलीय ताल ठोक दी है, वहीं दूसरी ओर बड़नगर संयुक्त मोर्चा भी इस चुनाव में अपने प्रत्याशी को मैदान में उतारने की घोषणा कर चुका है। जिससे इस मुकाबले में अब तीन नहीं बल्कि चार दमदार दावेदार नजर आने वाले हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी मुरली मोरवाल की नामांकन रैली में नाबालिग बच्चों के हाथों में झंडा लेकर निकलने और रैली में शामिल होने पर रुपये लेने को लेकर वायरल हो रहे वीडियो को लेकर जब अमर उजाला ने कांग्रेस प्रत्याशी मुरली मोरवाल से इस पूरे मामले को लेकर चर्चा की तो उनका कहना था कि मुझ पर जो आरोप लगाए गए हैं वह सरासर गलत हैं। विधानसभा क्षेत्र में मेरे कई व्यापार हैं। ईट भट्टे और कंस्ट्रक्शन के क्षेत्र में सैकड़ो लोग मुझसे जुड़े हुए हैं इन लोगों को जब पता चला कि हमारे सेठ को कांग्रेस पार्टी ने टिकट दिया है तो यह सभी लोग परिवार सहित मेरी नामांकन रैली में शामिल हुए थे।

 झाबुआ, पेटलावद से लोगों को पैसे देकर बुलाने की बात झूठी है, जो भी ऐसी बात कर रहे हैं वह गलत कह रहे हैं। मैंने किसी को पैसे नहीं दिए हैं। इस मामले को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी मुरली मोरवाल जहां वायरल वीडियो में कहीं जा रही सभी बातों को सिरे से नकारते नजर आ रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर निर्दलीय प्रत्याशी राजेंद्र सिंह सोलंकी का कहना है कि वायरल वीडियो के आधार पर हमने निर्वाचन अधिकारी शिवानी तरेटिया को इस पूरे मामले की शिकायत मौखिक रूप से की है, जिन्होंने इस मामले में जांच करने का आश्वासन भी दिया है।

आयोग के नियम अनुसार होगी कार्रवाई – निर्वाचन अधिकारी
इस पूरे मामले को लेकर जब निर्वाचन अधिकारी शिवानी तरेटिया से चर्चा की गई तो उनका कहना था कि वैसे तो मुझे इस मामले में लिखित में कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है, लेकिन वायरल हो रहे इस वीडियो को लेकर मौखिक शिकायत जरूर प्राप्त हुई थी। जिस पर मैंने संबंधित एआरओ को जांच के लिए कहा है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद इस मामले में निर्वाचन आयोग के नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed