September 22, 2024

मध्यप्रदेश में फिर बनेगी भाजपा सरकार: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल

0

सिवनी/बालाघाट.
भाजपा एकमात्र ऐसा संगठन है, जिसका प्रत्येक कार्यकर्ता स्वयं उम्मीदवार होता है और चुनाव लड़कर जिताता है। प्रत्याशी में इतनी शक्ति ही नहीं होती कि वो अकेले चुनाव लड़कर जीत जाए। पार्टी का संगठन और कार्यकर्ताओं की ऊर्जा ही उम्मीदवार को विजयदिलाती है। यह बात  केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने सिवनी जिले की लखनादोन विधानसभा में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। पटेल ने कहा कि अब समय आ गया है और कार्यकर्ता को पूरी ऊर्जा के साथ मैदान में जुटना होगा, हर बूथ पर जीत का संकल्प लेना होगा। इस अवसर पर विधानसभा प्रत्याशी विजय सिंह उइके सहित पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे। उन्होंने बैहर, लखनादौन, केवलारी और बरघाट में भी जनसभा को संबोधित किया।

कार्यकर्ता दो प्रश्नों का जवाब खुद से मांगें
पटेल ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वह दो प्रश्नों का जवाब खुद से मांगें। पहला, वह राजनीति में क्यों आए। दूसरा, राजनीति में करने के लिये उन्होंने भाजपा को ही क्यों चुना। इन दो प्रश्नों का जिस दिन ठीक-ठीक जवाब मिल जाएगा, उस दिन दुनिया की कोई शक्ति आपको अपने लक्ष्य से नहीं भटका सकती। पटेल ने कहा कि आज से 17 नवंबर तक कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि वह विधानसभा के सभी 407 बूथों पर पार्टी की जीत तय करें।

आज पार्टी को जिताने के लिए कई उपलब्धियां
पटेल ने कहा कि चुनाव के दिनों में प्रत्याशी हर बूथ तक नहीं जा सकता। इसलिए कार्यकर्ता को समझना होगा कि उसे क्या करना और कैसे करना है। आज भाजपा की सरकार की कई उपलब्धियों कार्यकर्ताओं को लोगों को बताने के लिए हैं, लेकिन आज से कुछ साल पहले पार्टी के पास सरकार तो दूर कार्यकर्ता भी पर्याप्त नहीं थे। पटेल ने कहा कि हम किस मुश्किल वक्त से पार्टी को निकालकर लाए हैं, वो एक लंबी कहानी है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी सरकार और प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने जनता को जो दिया वो विकास भी है और सम्मान भी है।

बहुमत प्रंचड होगा तो भारत अखंड होगा
पटेल ने केवलारी में भाजपा प्रत्याशी राकेश सिंह पाल के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बहुमत प्रचंड होगा तब सही मायनों में भारत अखंड होगा। इसका उदाहरण केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार है। पूर्ण बहुमत के चलते भाजपा देशहित में काम कर रही और जो करना चाहती थी वो किया। प्रदेश में 17 नवंबर को मतदातन के दिन प्रदेश में भाजपा के पक्ष में प्रचंड मतदान करना होगा, ताकि तरक्की का रास्ता खुला रह सके। पटेल ने कहा कि कांग्रेस की मानसिकता सदैव सत्ता पर एकाधिकार की रही है ,लेकिन वोट की ताकत के आगे कांग्रेस की एक नहीं चली। इस बार के चुनाव में भी कांग्रेस का चुनाव हारना तय है।

भाजपा के पास देश के विकास का विजन
पटेल ने कहा कि भाजपा के पास देश के विकास का विजन है, न कि सत्ता के उपभोग का विचार। कांग्रेस को लोकतंत्र से नहीं टकराना चाहिए, क्योंकि लोकतंत्र भारत की अस्मिता है। भारत अपने लोकतंत्र के लिए दुनिया में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आतंक और भय के साए में चुनाव कराए और मतदाताओं को डरा-धमकाकर वोट हासिल करने की चालें चली हैं। समय बदल गया है और अब भाजपा का सुशासन जनता के पास एक बेहतरीन विकल्प है। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह जब सीएम शिवराज सिंह के कन्या पूजन को नौटंकी करार देते हैं तो बहुत दुःख होता है। राजनीति अपनी जगह है और देश की संस्कृति अपनी जगह। सत्ता पाने के लिए इतना पागल होना अच्छा नहीं है,लेकिन कांग्रेसी सदैव यही करते रहे।

कांग्रेस करती तुष्टीकरण की राजनीति
पटेल ने बालाघाट जिले की बैहर विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी भगत सिंह नेताम का नामांकन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र में वोट की ताकत ही निर्णायक है। आपके हाथ में वो ताकत है, जरूरी है इस ताकत को सही दिशा देने की। पटेल ने कहा कि भाजपा इसलिए वोट नहीं मांगती कि उसे सरकार में आना है। जनता को दोनों पार्टियों भाजपा और कांग्रेस के चरित्र के फर्क को जानना-समझना होगा ,ताकि सच्चाई को समझा जा सके। कांग्रेस ने बीते 70 सालों में अपने परिवार के विकास और तुष्टीकरण को अपना मुख्य लक्ष्य बनाया। भाजपा का चरित्र देशव्यापी सोच से जुड़ा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed