September 22, 2024

चंबल में देसी कट्टों की तस्करी, पुलिस ने दबोचा; इतनी बड़ी खेप जब्त

0

 चंबल
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अचार संहिता लागू है। सूबे में पुलिस अलर्ट पर है। इस दौरान कई जिलों में हथियार तस्करी के कई गिरोहों पर शिकंजा कसा जा रहा है।  भिंड में पुलिस कंट्रोल रूम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव पाठक ने चुनाव आचार सहिंता के बीच हथियारों की तस्करी और खरीद-फरोख्त के मामले का खुलासा किया है। प्रेस से चर्चा के दौरान उन्होंने कोतवाली थाना पुलिस के प्रयास से की गई कार्रवाई के बारे जानकारी दी।

एएसपी पुलिस अधीक्षक संजीव पाठक ने बताया कि बीती रात पुलिस को सूचना मिली थी कि शहर में अवैध हथियारों की ख़रीद फरोख्त की जाने वाली है। इस टिप के आधार पर एक टीम बनाकर शहर के अटेर रोड पर पहुच गई जहां बेटी बचाओ चौराहे पर एक बाइक पर दो संदिग्ध व्यक्ति मिले पूछताछ करने पर उनका बर्ताव संदिग्ध लगा। जिसके बाद उनकी तलाशी ली गई तो उनकी बाइक से 315 बोर के 10 देसी कट्टे और 5 जिन्दा कारतूस बरामद हुए।

आरोपियों से मिले अवैध हथियार देखते ही पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और थाने लाकर जब उनसे पूछताछ की गई तो पता चला कि दोनों ही आरोपी भिंड के रहने वाले हैं। आरोपियों में से एक का नाम सिद्धांत सिंह है उस पर हरियाणा के मानेसर पुलिस में भी आपराधिक रिकॉर्ड मिला है। वहीं दूसरे आरोपी पर भी शहर कोतवाली और देहात थाना में करीब 7 अपराध दर्ज हैं। एएसपी पाठक ने कहा कि वे आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं। ये पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि वे इन अवैध हथियारों को कहां से और कैसे लेकर आए। साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि वे किसे ही हथियार बेचने वाले थे जिसके लिये आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed