September 22, 2024

एकतरफा प्रेम नहीं पैसों के लिए की गई थी स्विस महिला की हत्या

0

नई दिल्ली.

स्विस महिला लीना बर्जर की हत्या शादी व प्यार के लिए नहीं, बल्कि पैसे के लिए की गई थी। लीना से आरोपी गुरप्रीत सिंह मोटी रकम लेना चाहता था। उसने लीना की हत्या तड़पाकर की थी। सेंट्रो में करीब तीस मिनट तक लीना जिंदगी के लिए संघर्ष करती रही और गुरप्रीत तड़पते हुए देखकर हंसता रहा। लीना की आंखें तक बाहर आ गईं थीं। महिला से दुष्कर्म की बात सामने नहीं आई है। ये खुलासा शव का पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टरों की ओर से पुलिस को अनौपचारिक रूप से बताने पर हुआ है। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने में दो से तीन दिन लगेंगे। इसके बाद ही पूरा खुलासा हो पाएगा।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि लीना की मौत गला दबाने से नहीं, बल्कि दम घुटने से हुई थी। लीना की गले की हड्डी टूटी हुई नहीं है। गुरप्रीत ने लीना के हाथ, पैर व सिर पर लोहे की चेन से बांधकर ताला लगा दिया था। उसके मुंह पर टेप लगाई थी। साथ ही, सिर से लेकर घुटनों तक प्लास्टिक का कट्टा पहना दिया था। इसके बाद ड्राइवर की बगल वाली सीट पर डाल दिया। उसने कार के फ्रंट वाले शीशे पर चिपकने वाले सनशेड लगा दिए थे। इसके बाद लीना दम घुटने से तड़पने लगी।

लीना ने बचने के लिए कार की सीट का कवर भी हाथों से नोचकर फाड़ दिया था। उस समय आरोपी कार के पास ही था। लीना ने कार में दम घुटने से तड़पकर दम तोड़ दिया, लेकिन गुरप्रीत को दया नहीं आई। आरोपी ने खुलासा किया है कि वह लीना से न तो प्यार करता था और न ही शादी करना चाहता था। पुलिस की जांच अब इस दिशा में जा रही है कि उसने बर्जर की हत्या मोटी रकम के लिए की है। वह हाल ही में स्विजरलैंड में लीना के घर जादू-टोना व बंगाली पूजा करने गया था। इस पूजा के उसे पैसे नहीं मिले थे। इसका बदला लेने के लिए उसने हत्या कर दी।

सनकी प्रवृति का है आरोपी
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी सनकी प्रवृति का है। वह बयान देता है और फिर उसे घुमा देता है। आरोपी शुरुआत से ही पुलिस को घुमा रहा है। उसकी झूठी कहानियों से पुलिसकर्मी भी परेशान हो गए हैं। पश्चिमी रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त विक्रमजीत सिंह ने खुद पूछताछ की कमान संभाली हुई है। विक्रमजीत की देखरेख में पश्चिमी जिला पुलिस उपायुुक्त विचित वीर व ऑपरेशन सेल एसीपी अरविंद कुमार व तिलक नगर थानाध्यक्ष की टीम मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *