September 22, 2024

अमित जोगी पाटन सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे

0

रायपुर

 छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बतौर कांग्रेस प्रत्याशी पाटन विधानसभा सीट से सातवीं बार नामांकन दाखिल कर दिया. ऐसे में पाटन सीट पर 'चाचा और भतीजा' के बीच चुनावी मुकाबला तो तय ही था. लेकिन मामला तब और दिलचस्प हो गया जब सीएम बघेल के खिलाफ जेजेसीजे प्रमुख और पूर्व सीएम अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी ने भी पाटन सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.

इससे पहले रविवार को जेसीसी ने पाटन से शीतकरण महिलवार के नाम का ऐलान किया था. लेकिन आज अमित जोगी ने खुद दुर्ग पहुंचकर पाटन सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है.

इससे पहले खबर सामने आई थी कि जेसीसीजे प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. वे प्रदेशभर में दौरा कर पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाएंगे. बता दें कि अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी और कोटा से मां रेणु जोगी चुनाव लड़ रही है. वहीं अब अमित जोगी भी चुनावी रण में उतर चुके है.

 ऐसे में जोगी के मैदान में उतरने से यहां मुकाबला दिलचस्प हो गया है. क्योंकि अभी तक जेजेसीजे कई सीटों पर प्रत्याशी उतार चुकी थी, लेकिन अमित जोगी ने अपने चुनाव लड़ने का ऐलान नहीं किया था. लेकिन अब उन्होंने आखिरी वक्त में पत्ते खोलते हुए सीएम बघेल के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *