September 22, 2024

देवेंद्र फडणवीस ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- वे झूठ बोलने की प्रतियोगिता में पाएंगे गोल्ड मेडल

0

रायपुर

 भाजपा नेता और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी व कांग्रेस को गजनी फिल्म वाली बीमारी हो गई है। पहले क्या बोले सब भूल जाते हैं। नए सिरे से वापस झूठ बोलना शुरू करते हैं। झूठ का ओलंपिक हो जाए तो सारे गोल्ड मेडल ये ही लोग ले जाएंगे। धान खरीदी में भी जितने पैसे देने के वादे किए वह भी पूरे नहीं दिए। हाथ में गंगाजल लेकर कहे थे कि शराबबंदी करेंगे। शराबबंदी तो भूल जाइए, जिस तरह से 2000 करोड़ का शराब घोटाला हुआ है वह नायाब अजूबा है। यहां सरकार के तत्वाधान में नकली होलोग्राम बनाकर शराब घोटाला किया। इसी का पैसा चुनाव में लग रहा है। अब जनता सवाल पूछ रही है कि हाथ में गंगाजल लेके कसमें खाई थी तो गजनी कहते हैं कि हमे याद ही नहीं है।

साढ़े चार हजार करोड़ रुपये खर्च करके यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम लाने की घोषणा की थी, उसे भी भूल गए। छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री की जन आरोग्य योजना में जिस तरह लोगों को फायदा हुआ है।विशेषरूप से भूपेश बघेल ने वादे किए थे कि सुदूर अंचल में हेलीकाप्टर वाले एंबुलेंस लाएंगे, उसे छोड़ दें चार चक्के की एंंबुलेंस भी नहीं ला पाए। स्वास्थ्य की सेवाओं में अगर हम राष्ट्रीय औसत को देखें तो पिछले पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ सभी मानकों में नीचे चला गया। मृत्यु दर, जन्म दर सभी मामलों में औसत मानक से नीचे हैं। अभी स्वास्थ्य के क्षेत्र में कांग्रेस ने फिर घोषणा की वह भी पूरी नहीं होगी। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव स्वयं मानते हैं कि 36 में से 12 वादे ही पूरे किए। अब लोकलुभावन वादे से जनता बरगलाने वाली नहीं है।

400 रुपये की सब्सिडी मोदी सरकार दे रही है। अब सिलिंडर में भी खोखले वादे कर रहे हैं। धान खरीदी में केंद्र पैसे देती है उसमें अपना श्रेय लेते हैं। रेवड़ी बांटने के प्रश्न पर कहा कि घर, बिजली और पेयजल देना बुनियादी चीजे हैं और जब गैर बुनियादी चीजों पर खर्च होता है तो उसे रेवड़ी कहते हैं। यह पहला राज्य होगा जहां पर नौकरी पाने के लिए या तो अधिकारियों या फिर कांग्रेस पार्टी के नेताओं के बेटा-बेटी होने पर ही पीएससी का एग्जाम पास हो पाओगे। युवाओं के सपनों को कुचलने काम इस सरकार में हुआ है। डेढ़ लाख नौकरी देने का वादा तो पूरा नहीं किया मगर घोटाला किया। इस मामले में उच्च न्यायालय ने भी गंभीर टिप्पणी की है। महादेव एप से सट्टा घोटाला में भी अधिकारियों के बाद सुई आगे तक जाएगी। एप को केंद्र सरकार द्वारा बंद करने के प्रश्न पर कहा कि हम बंद करेंगे।

प्रदेश में गोठान घोटाला का आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में तो चारा खा गए और यहां गोबर खा गए। यह झूठ, फरेब,वादाखिलाफी और लोगों को बरगलाने वाली सरकार है। केवल वोट की राजनीति के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 16 लाख गरीबों के मकान को रोकने का काम भूपेश सरकार ने किया और अब 10 लाख मकान बनाने की बात कह रहे हैं। ये योजना भी नहीं आएगी। भाजपा की सरकार बनी तो पहली कैबिनेट में आवास योजना स्वीकृत करेंगे। हर घर जल योजना में केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को हजारों करोड़ रुपये दिया। इस रुपये में आपसी बंटवारे में विवाद हो गया और ये काम नहीं कर पाए। मोदी सरकार में दिए गए पैसे को रोकने का काम इस सरकार ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *