September 22, 2024

पुर्तगाल ने नई आप्रवासन एजेंसी की स्थापित

0

पुर्तगाल ने नई आप्रवासन एजेंसी की स्थापित

लिस्बन
पुर्तगाल ने फॉरेनर्स एंड बॉर्डर्स सर्विस (एसईएफ) को भंग कर दिया और विदेशी दस्तावेजों से संबंधित सभी मामलों को नव निर्मित एकीकरण, प्रवासन और शरण एजेंसी (एआईएमए) को स्थानांतरित कर दिया।

 एक आधिकारिक बयान के अनुसार, एआईएमए ने लंबित मामलों को सुलझाने के लिए एक मेगा-ऑपरेशन स्थापित करने की योजना बनाई है, जिसमें दस्तावेज जारी करने से जुड़ी बढ़ी हुई सुरक्षा और आंतरिक प्रक्रियाओं और धोखाधड़ी से निपटने और रोकने के लिए एक स्थायी ऑडिट टीम की स्थापना की जाएगी।

बयान में कहा गया है कि नए मॉडल का लक्ष्य नस्लवाद से निपटना और जातीय समूहों को एकीकृत करना भी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पुर्तगाली संसदीय मामलों की मंत्री एना कैटरिना मेंडेस ने कहा कि एआईएमए पुर्तगाल में आने वाले अप्रवासियों के स्वागत और प्रबंधन में एक नए प्रतिमान का प्रदर्शन करेगा।

81 मिलियन यूरो ($85.86 मिलियन) के बजट के साथ, नई एजेंसी में 740 कर्मचारी हैं और 190 नई नियुक्तियों की योजना है।

सरकार के अनुसार, लगभग 347,000 लंबित आव्रजन मामलों और लगभग 340,000 वीजा नवीनीकरण पर साल के अंत तक निर्णय लिया जाना है। आंकड़े बताते हैं कि पुर्तगाल में दस लाख से ज्यादा आप्रवासी रहते हैं, जो पुर्तगाली आबादी का लगभग 10 प्रतिशत है।

इज़राइल ने रूस में रह रहे इज़राइली नागरिकों की रक्षा करने किया आह्वान

तेल अवीव
 इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने रविवार देर रात एक बयान में रूसी कानून प्रवर्तन एजेंसियों से रूस में रहने वाले इजराइली नागरिकों और यहूदियों की रक्षा करने का आह्वान किया है।

यह बयान फिलिस्तीनी झंडे लहराते हुए मुसलमानों के एक समूह द्वारा रूस के दागिस्तान क्षेत्र में माखचकाला हवाई अड्डे में घुसने के बाद दिया गया।

प्रदर्शनकारी इन खबरों के बीच हवाईअड्डे पर पहुंचे थे कि रूसी एयरलाइन 'रेड विंग्स' यहूदी शरणार्थियों को लेकर तेल अवीव से हवाईअड्डे पर पहुंची है।

इजराइली प्रधान मंत्री के कार्यालय ने दंगाइयों और यहूदियों व इजरायली नागरिकों के खिलाफ उकसाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed