September 22, 2024

भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की शिकायत

0

भोपाल
 खंडवा में कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा नामांकन जमा करने के अवसर पर आयोजित सभा में मंच से हनुमान जी को ’सियापति हनुमान’ कहने से सनातन धर्म का अपमान हुआ है साथ ही यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन भी है।

 इसलिए निर्वाचन आयोग कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन निरस्त करे और उनके खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की कार्रवाई करे। यह मांग भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल द्वारा मंगलवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को लिखित शिकायत में की है।
भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिला और लिखित शिकायत सौंपकर खंडवा से कांग्रेस प्रत्याशी वाम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

शिकायत में कहा गया है कि विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन 30 अक्टूबर को खंडवा से कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा भी नामांकन जमा किया गया। इस दौरान एक सभा आयोजित की गई। सोशल मीडिया पर सभा के वायरल वीडियो में मंच संचालक कहता है-’प्रभु रामचंद्र जी का स्वागत कीजिए, सीता माई का स्वागत, लक्ष्मण भइया का स्वागत कीजिए और बोलो प्रभु रामचंद्र की जय, सियापति हनुमान की जय।’

शिकायत में कहा गया है कि उक्त वीडियो में जो संचालनकर्ता दिखाई दे रहा है, वह कांग्रेस पार्टी का ही कार्यकर्ता है और ’सियापति हनुमान’ कहकर उसने भगवान राम जी का, हनुमान जी का और सीता मैया का अपमान किया है। संचालनकर्ता का यह कृत्य सनातन धर्म का अपमान है तथा करोड़ों भारतीयों की आस्था पर कुठाराघात है। शिकायत में कहा गया है कि मंच संचालनकर्ता का यह कृत्य धारा 153 ए, बी, 171 सी, 295 ए, 505-2 तथा लोक प्रतिनिधि अधिनियम 1951 की धारा 125 के तहत दंडनीय अपराध है। अतः खंडवा से कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन निरस्त कर उनके खिलाफ कार्रवाई करें।

पार्टी के प्रतिनिधि मंडल में भाजपा विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक मनोज द्विवेदी एवं प्रकोष्ठ के सह संयोजक अशोक विश्वकर्मा शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *