September 22, 2024

भाजपा का मैनिफेस्टो तैयार, केंद्र के मॉडरेशन का इंतजार

0

भोपाल

विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का घोषणा पत्र अब तक जारी नहीं हो सका है। हालांकि घोषणा पत्र समिति ने अपनी तरफ से इसे तैयार कर पार्टी के प्रमुख नेताओं को सौंप दिया है, लेकिन इस घोषणा पत्र को केंद्रीय नेतृत्व की हरी झंडी मिलने के बाद जारी किया जाएगा। इसे जारी करने के दौरान भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से ही किसी बड़े नेता को भोपाल भेजा जाएगा।

सूत्रों की मानी जाए तो भाजपा के घोषणा पत्र का ड्राफ्ट दिल्ली भेजा गया है। दिल्ली में अभी केंद्रीय नेता इसका अध्ययन कर रहे हैं। वहां से इसे जब हरी झंडी मिलेगी तक यह जारी हो सकेगा। बताया जाता है कि ड्राफ्ट में कुछ और वादों को भाजपा का शीर्ष नेतृत्व इसमें जोड़ना चाह रहा है। भोपाल से लेकर दिल्ली तक इसे लेकर अब भी विचार विमर्श किया जा रहा है। इसमें अभी एक सप्ताह का और समय लगने की संभावना है।

कई सदस्यों को लड़ना था चुनाव इसलिए जल्द सौंप दिया ड्राफ्ट
इस समिति के प्रमुख जयंत मलैया सहित कई सदस्य अब चुनाव लड़ रहे हैं। इन सभी को चुनाव लड़ना था, इसके चलते सभी ने जल्द से जल्द इसके ड्राफ्ट को तैयार किया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा को सौंप दिया था। इस समिति के प्रमुख जयंत मलैया दमोह से चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि सदस्य राजेंद्र शुक्ला रीवा से, अजय विश्नोई पाटन से, लाल सिंह आर्य गोहद और ओम प्रकाश सकलेचा जावद से चुनाव लड़ रहे हैं।

कांग्रेस 15 दिन पहले कर वचन पत्र जारी
कांग्रेस ने अपना वचन पत्र (घोषणा पत्र) 15 अक्टूबर को जारी कर दिया था। कांग्रेस के वचन पत्र को जारी हुए  पूरे 15 दिन बीत जाने के बाद भी भाजपा अब तक अपना घोषणा पत्र जारी नहीं कर सकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *