September 22, 2024

2 नवंबर को बिहार सरकार रचेगी इतिहास, 1 लाख से अधिक शिक्षकों को सौंपेगी नियुक्ति पत्र

0

पटना
बिहार में 2 नवंबर को नीतीश सरकार इतिहास रचने जा रही है। दरअसल, देश में पहली बार ऐसा होने जा रहा है कि एक साथ 1 लाख 20 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिलेंगे। 2 नवंबर को राजधानी पटना के गांधी मैदान में शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण को लेकर मेगा इवेंट होने जा रहा है। वहीं शिक्षा विभाग ने नियुक्ति पत्र बांटे जाने की तैयारी को लेकर पटना जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखा है।
 
राजधानी पटना के गांधी मैदान में पटना वैशाली नालंदा एवं आसपास के जिलों के सफल अभ्यर्थी शामिल होंगे जबकि सुदूरवर्ती जिलों में प्रमंडल स्तर पर एवं जिला स्तर पर समारोह का आयोजन किया जाएगा। गांधी मैदान में नीतीश कुमार सहित कई मंत्री शामिल होंगे। सीएम नीतीश अपने हाथों से 5000 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। बाकी 20 हजार शिक्षकों को कैबिनेट मंत्रियों से जॉब लेटर मिलेगा। इसके अतिरिक्त अन्य जिलों में आयोजित समारोह में वहां के प्रभारी मंत्री सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी शामिल होंगे। वहीं माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने कहा, 'हमने सभी जिलों में इसी तरह के समारोह आयोजित किए हैं। जिले के संबंधित प्रभारी मंत्री शिक्षकों के बीच नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।'

बता दें कि कार्यक्रम को लेकर गांधी मैदान के गेट नंबर 1 के पास तीन शेड के साथ एक बड़ा मंच तैयार किया गया है, जिसमें शिक्षकों के बैठने की व्यवस्था होगी। शिक्षकों को जिलेवार बैठाया जाएगा। शिक्षकों की सुविधा के लिए कुल मिलाकर 200 अस्थायी शौचालय बनाए गए हैं। साथ ही कई टैंकर भी हैं, जो पीने का पानी उपलब्ध करवाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *