September 25, 2024

रतलाम में बॉयज टॉयलेट में मिला CCTV कैमरा

0

रतलाम
 रतलाम (Ratlam) शहर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यह मामला एक ऐसे स्कूल का है जहां बॉयज टॉयलेट में CCTV कैमरा पाए गए है। रिपोर्ट के मुताबिक बिना छात्रों की जानकारी के ST. Joseph Convent School के बॉयज टॉयलेट में सीसीटीवी कैमरा इंस्टॉल करवाए गए थे। जब छात्रों को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने इसकी शिकायत चाइल्ड लाइन और बाल आयोग की टीम से की। जिसके फौरन बाद टीम जांच के लिए पुलिस के साथ बाद जांच के लिए पहुंची।

जांच के दौरान टॉयलेट में सीसीटीवी कैमरा पाया गया। जिसके बाद स्कूल मैनेजमेंट से पूछताछ की गई। चाइल्डलाइन प्रभारी प्रेम चौधरी मीडिया को जानकारी देते हुए कहा की, उनके पास शिकायत दर्ज की गई थी। जिसके बाद हमारी टीम नामली थाने से पुलिस को साथ लेकर जांच के लिए स्कूल पहुंची। पूछताछ के दौरान स्कूल मैनेजमेंट कहा कि टॉयलेट में बच्चे गंदी और आपत्तिजनक ड्राइंग बनाते थे। स्कूल के दीवारों और दरवाजों कुछ भी और किसी का भी नंबर लिख देते थे। इसी वजह से बॉयज टॉयलेट में कैमरे लगवाए गए।

चाइल्ड लाइन और बाल आयोग प्रभारी कहा कि, “वजह जो भी हो लेकिन टॉयलेट में कैमरा लगवाना छात्रों की प्राइवेसी का उल्लंघन करना है। जिसके लिए मैनेजमेंट को लिखित जवाब देना होगा। लिखित जवाब के बाद ही आगे की कार्रवाई पूरी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed