September 22, 2024

MCD सदन में कर्मचारियों को पक्के करने का प्रस्ताव पास : CM केजरीवाल

0

नईदिल्ली

 एमसीडी की बैठक में पांच हजार सफाई कर्मचारियों को नियमित करने से जुड़े प्रस्ताव को पास कर दिया। इसके साथ ही 3100 डीबीसी कर्मचारियों को एमटीसी बनाने का प्रस्ताव भी सदन ने पास कर दिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रस्ताव पास होने के बाद ट्वीट किया कि हमने जो वादा किया था, उसे पूरा किया। मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कहा कि जिन प्रस्तावों को हाउस में पास किया गया है, उन्हें स्टैंडिंग कमिटी से भी पास कराया जाएगा। पूरी प्रक्रिया में कहीं पर भी डीएमसी एक्ट का उल्लंघन नहीं किया जाएगा।

दिवाली के ये तोहफे से खुश होंगे MCD के कर्मचारी

मीटिंग खत्म होने के बाद मेयर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि इसके लिए काफी पहले से तैयारियां की जा रही थीं, जिससे दिवाली से पहले पांच हजार सफाई कर्मचारियों को पक्का करके उन्हें तोहफा दिया जा सके। उन्होंने कहा कि भारी हंगामे के बीच प्रस्तावों को पास किया गया। इसके साथ ही 3100 डीबीसी कर्मचारियों को एमटीएस बनाने का प्रस्ताव को पास कर दिया गया है। डीबीसी कर्मचारियों को एमसीडी में काम करते हुए बरसों बीत गए, लेकिन अभी तक उन्हें नियमित नहीं किया जा सका। पक्का करने की मांग को लेकर डीबीसी कर्मचारी लगातार आंदोलन करते रहे है।

केजरीवाल सरकार ने पूरा किया वादा
मेयर ने कहा कि एमटीसी बनाए जाने के बाद उनके नियमित होने का रास्ता भी काफी हद तक साफ हो गया है। एमसीडी में प्रस्ताव पास होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एमसीडी में पांच हजार सफाई कर्मचारियों को पक्का करने का जो वादा उन्होंने किया था, उसे पूरा कर दिया। मुख्यमंत्री ने सफाई कर्मचारियों से कहा कि वे मन लगाकर लोगों की सेवा करें, जिससे दिल्ली को साफ, स्वच्छ और सुंदर शहर बनाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed