September 22, 2024

2 को कांकेर व 4 नवंबर को दुर्ग में जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम

0

रायपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 नवम्बर को एक दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे है। इस दौरान वे कांकेर जिला में जनसभा को संबोधित करेंगे और भाजपा का घोषणा पत्र जारी करेंगे। 2 नवंबर के बाद पीएम मोदी 4 नवंबर को दुर्ग जिले में भाजपा के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। जानकारी के मुताबिक 14 नवंबर को वे एक बार फिर से प्रदेश का दौरा कर सकते है, इस दौरान प्रधानमंत्री रायपुर में रोड शो भी कर सकते हैं।

कांकेर में 7 नवंबर को चुनाव: कांकेर में तीन विधानसभा सीटें हैं. कांकेर, भानुप्रतापपुर और अंतागढ़ विधानसभा. इन तीनों सीटों पर पहले चरण में 7 नवंबर को मतदान होगा. 3 दिसंबर को वोटिंग होगी. कांकेर की अंतागढ़ सीट इस समय हाई प्रोफाइल सीट बन गई हैं. यहां से बागी कांग्रेस विधायक अनूप नाग टिकट नहीं मिलने से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से निष्कासित भी कर दिया है.

दुर्ग संभाग की 8 सीटों पर 7 नवंबर को चुनाव: राजनांदगांव, खैरागढ़, डोंगरगढ़, डोंगरगांव, खुज्जी, मोहला मानपुर, कवर्धा, पंडरिया में 7 नवंबर को पहले चरण में चुनाव है. 3 दिसंबर को मतगणना होगी.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए भाजपा ने अब तक मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. पीएम मोदी के चेहरे पर ही भाजपा चुनाव लड़ रही है. जबकि कांग्रेस में डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव कई बार कह चुके हैं कि कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद की रेस के लिए सीएम भूपेश बघेल ही लाइन में पहले नंबर पर हैं.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव दो चरणों में हो रहा है. पहले चरण में 7 नवंबर को 90 में से 20 सीटों पर मतदान होना है. इसमें बस्तर संभाग की 12 सीटें और दुर्ग संभाग की 8 सीटों पर चुनाव हो रहा है. 5 नंवबर को पहले चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार खत्म होगा. दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा. वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *