September 22, 2024

गहलोत की 7 गारंटी घर-घर पहुंचाएंगे दिग्गज कांग्रेसी नेता

0

जयपुर.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले दिनों प्रेस कांफ्रेंस कर राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए सरकार की 7 गारंटी लांन्च की थी। अब इन गारंटियों को घर-घर पहुंचाने के लिए कांग्रेस प्रदेश भर में यात्राएं निकालेगी। इसके लिए एआईसीसी की तरफ से 7 प्रभारी नियुक्त कर दिए गए हैं। इसमें सीपी जोशी को उदयपुर संभाग व सचिन पायलट को अजमेर संभाग में कांग्रेस गारंटी यात्रा की जिम्मेदारी दी गई है।

इसी तरह हरीश चौधरी जोधपुर संभाग में कांग्रेस गारंटी यात्रा की जिम्मेदारी संभालेंगे। गोविंद राम मेघवाल के पास बीकानेर संभाग की कांग्रेस गारंटी यात्रा का जिम्मा होगा। भंवर जितेंद्र सिंह को जयपुर संभाग की कांग्रेस गारंटी यात्रा की कमान दी गई है। मोहन प्रकाश को भरतपुर संभाग की कांग्रेस गारंटी यात्रा का प्रबंधन का जिम्मा दिया गया। वहीं प्रमोद जैन भाया को कोटा संभाग में कांग्रेस गारंटी यात्रा की कमान सौंपी गई है।

एआईसीसी सेक्रेटरीज को संभाग समन्वयक का जिम्मा
कांग्रेस गारंटी यात्राओं के लिए एआईसीसी ने जोनल कॉर्डिनेटर्स नियुक्त किये है। राजस्थान में एआईसीसी सेक्रेटरीज को संभाग समन्वयक का जिम्मा दिया गया है। इनमें काजी निजामुद्दीन, वीरेंद्र सिंह राठौड़, अमृता धवन को जोन समन्वयक बनाया गया। ये सात गारंटी सरकार की गहलोत सरकार की तरफ से जो 7 गारंटी दी गई है उनमें महिलाओं को 10 हजार रुपए सालाना मानदेय, दो रुपए किलो की दर से गौबर की खरीद, 500 रुपए में गैस सिलेंडर, ओल्ड पेंशन स्कीम, चिरंजीवी आपदा राहत बीमा शामिल हैं। गारंटी कार्ड कांग्रेस की रणनीति का हिस्सा है जो कर्नाटक में खूब चला। इसके दम पर कांग्रेस कर्नाटक में शुरुआती कयासों के उलट प्रचंड बहुमत लाने में कामयाब रही। अब राजस्थान में भी कांग्रेस ने गारंटी का ऐलान कर दिया
है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed