September 23, 2024

38 करोड़ का सामान और पैसे जब्त

0

रायपुर.

छत्तीसगढ़ में आचार संहिता लागू होने के बाद आबकारी विभाग अवैध शराब की रोकथाम के लिए सघन जांच अभियान चला रही है। इसके साथ ही कड़ी कार्रवाई भी कर रही है। आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के बाद से निगरानी दलों ने कुल 38.35 करोड़ रुपए की नगदी और वस्तुएं जब्त की है। इसके साथ ही कुल 10 करोड़ से अधिक रुपए जब्त की है। 90 लाख रुपए से अधिक की शराब जब्ती की गई है।

आचार संहिता के प्रभावी होने के बाद से 29 अक्टूबर तक की स्थिति में 38 करोड़ 34 लाख रुपए से अधिक की अवैध रुपए और वस्तुएं जब्त की गई हैं। इनमें दस करोड़ 11 लाख रुपए की नगद राशि भी शामिल हैं। 30 हजार 840 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है, जिसकी कीमत 90 लाख 87 हजार 532 रुपए है। सघन जांच अभियान के दौरान 14 करोड़ 82 लाख 76 हजार रुपए कीमत के 184 किलोग्राम से अधिक कीमती सोने-चांदी भी जब्त की गई है। इसके साथ ही सामग्रियां जिनकी कीमत 9 करोड़ 50 लाख रुपए से अधिक है। उसे जब्त भी किया गया है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने चुनावी समय में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कार्रवाई किए जाने के संबंध में सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इन दिशा-निर्देशों के परिपालन में राज्य में विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के माध्यम से धन और वस्तुओं के अवैध परिवहन और संग्रहण पर कड़ी नजर रखी जा रही है। प्रदेश में लागू आदर्श आचार संहिता के अंतर्गत निगरानी दलों की सघन जांच की कार्रवाई लगातार जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *