September 23, 2024

बलरामपुर अधिवक्ता डीके सोनी को मिला बेस्ट सर्विस एक्सलेंश सोसल एंड आरटीआई एक्टिविस्ट छत्तीसगढ़ का अवॉर्ड

0

बलरामपुर/रायपुर.

दिल्ली के होटल रेसिडेंस ब्लू  में प्राईम टाइम रिसर्च मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा आयोजित समारोह में आरटीआई एक्टिविस्ट डीके सोनी अधिवक्ता को पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर  के करकमलों से सम्मानित किया गया। बलरामपुर रामानुजगंज सरगुजा संभाग के सुप्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता और अधिवक्ता डी०के० सोनी के द्वारा हमेशा न्याय में देरी, भ्रष्टाचार एवं विभिन्न क्षेत्रों में समाज सेवा हेतु अनेक उत्कृष्ट कार्य किए जाते रहे
हैं।

डीके सोनी आम जन के लिए न्याय व्यवस्था को सुदृढ़, सुगम और शीघ्र न्याय प्रदान करने हेतु अपनी संस्था सरगुजा सोसाइटी फॉर फास्ट जस्टिस के माध्यम से हमेशा जमीनी स्तर पर एवं आरटीआई के माध्यम से स्थिति स्पष्ट कर उच्च न्यायालय से लेकर सर्वोच्च न्यायालय तक सफल और निर्णायक कानूनी लड़ाई भी लड़ते रहते हैं।

प्राईम टाइम रिसर्च मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के चयन समिति द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक एवं कानूनी स्तर पर उत्कृष्ठ कार्य करने वालों का चयन किया गया। जिसमें सरगुजा सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ राज्य में आरटीआई एवं अन्य कानूनी के माध्यम से लगातार सामाजिक स्तर पर उत्कृष्ठ कार्य करने के लिए अंबिकापुर के अधिवक्ता एवं आरटीआई कार्यकर्ता डी के सोनी को देश के कोने कोने से आए सामाजिक कार्यकर्ताओं के समक्ष होटल रेसिडेंश ब्लू नई दिल्ली में रविवार को भारतीय क्रिकेटर और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के कर कमलों से बेस्ट सर्विस एक्सलेंश सोसल एंड आरटीआई एक्टिविस्ट छत्तीसगढ़ का अवॉर्ड दिया गया।

इस मौके पर डीके सोनी ने कहा है कि यह अवार्ड उनके द्वारा किए जा रहे जनहित और सामाजिक न्याय के क्षेत्र में कार्य करने की प्रेरणा देता है और भविष्य में आगे अधिक ऊर्जा से तेज गति से सामाजिक और जनहित के कार्य को करने प्राथमिकता दी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *