September 23, 2024

अबू धाबी टी-10 का 7वां संस्करण 28 नवंबर से

0

अबू धाबी.
क्रिकेट का सबसे तेज़ टूर्नामेंट, अबू धाबी टी10 के सातवें संस्करण की शुरुआत 28 नवंबर से हो रही है, जिसका पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन डेक्कन ग्लेडियेटर्स और पिछले सीज़न के उपविजेता न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के बीच खेला जाएगा। ग्लेडियेटर्स ने पिछले सीज़न में खिताब जीता था, और इस सीज़न में अपना खिताब बरकरार रखने की उम्मीद में एक बार फिर एक मजबूत टीम तैयार की है। इस बीच, स्ट्राइकर्स, जिन्होंने पिछले संस्करण में पदार्पण किया था, एक मजबूत शुरुआत के साथ-साथ गति को बनाए रखना चाहेंगे।

डेक्कन ग्लेडियेटर्स और न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के अलावा, नॉर्दर्न वॉरियर्स, मॉरिसविले सैम्प आर्मी, दिल्ली बुल्स, टीम अबू धाबी, बांग्ला टाइगर्स और चेन्नई ब्रेव्स 12 दिवसीय टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करेंगे। लीग के दौरान सभी टीमों को तीन दिन की छुट्टी मिलेगी. राउंड-रॉबिन चरण से शीर्ष चार टीमें प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करेंगी। 8 दिसंबर 2023 को शीर्ष दो टीमें पहला क्वालीफायर 1 खेलेंगी, जबकि तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमें एलिमिनेटर मैच खेलेंगी। दोनों मैचों के विजेता एक ही दिन क्वालीफायर 2 में प्रतिस्पर्धा करेंगे। फाइनल शनिवार, 9 दिसंबर 2023 को खेला जाएगा।

अबू धाबी टी10 के 2023 सीज़न को लेकर टी10 स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के अध्यक्ष, शाजी उल मुल्क ने कहा, मुझे यकीन है कि आगामी अबू धाबी टी10 सीज़न बहुत बड़ा होने वाला है, क्योंकि सभी आठ टीमों के पास मजबूत टीमें हैं। दुनिया भर के कुछ बेहतरीन खिलाड़ी अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं, यह खेल के सभी प्रशंसकों के लिए भरपूर मनोरंजन और आश्चर्य के साथ एक एक्शन से भरपूर थ्रिलर होने का वादा करता है। मैं टीमों को सीज़न के लिए शुभकामनाएं देता हूं और कुछ शानदार क्रिकेट की उम्मीद करता हूं।''

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *