September 23, 2024

आरोपी न बनाने के एवज में कैथवाड़ा के एएसआई 20 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

0

भरतपुर.

डीग में बुधवार को एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर भरतपुर इकाई द्वारा डीग में कार्रवाई की गई। कार्रवाई करते हुए विश्वामित्र हाल सहायक उप निरीक्षक पुलिस थाना कैथवाडा को परिवादी से 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी (अतिरिक्त चार्ज महानिदेशक) ने बताया कि एसीबी की भरतपुर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि मेरे भतीजे के विरूद्ध कैथवाड़ा थाने में दर्ज प्रकरण में मेरी भतीजे को आरोपी नहीं बनाने व प्रकरण में मदद करने की एवज में विश्वामित्र सहायक उप निरीक्षक, पुलिस थाना कैथवाड़ा द्वारा 20 हजार रुपये रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है।

इस पर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस-द्वितीय कालूराम रावत के सुपरवीजन में एसीबी की भरतपुर ईकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया। टीम ने ट्रैप कार्रवाई करते हुए विश्वामित्र पुत्र रामनाथ निवासी मालपुरा पुलिस रामगढ़ जिला अलवर, हाल निवासी पुराने थाने के पास कस्बा सीकरी पुलिस थाना हाल सहायक उप निरीक्षक पुलिस थाना कैथवाडा जिला डीग को परिवादी से 20 हजार रुपये की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। एसीबी के उप महानिरीक्षक पुलिस-द्वितीय  कालूराम रावत के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ तथा आवास व अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा।

नदबई थाना पुलिस ने बाइक चोरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए चोर पकड़े
भरतपुर जिले की नदबई थाना पुलिस ने बुधवार को बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही तीन नाबालिकों को निरूद्ध किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से सात बाइकों को जब्त किया है। इन आरोपियों ने कस्बा साहित ग्रामीण क्षेत्र में जमकर आतंक मचाया हुआ था। गिरफ्तार आरोपी आए दिन दुकान और मकान के सामने खड़ी बाइकों को चोरी कर फरार हो जाते थे। सीओ हरिराम मीणा ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के निर्देशन में लूट, डकैती, चोरी की वारदातों का खुलासा करने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत कार्रवाई की गई है। थानाधिकारी कैलाश चंद बैरवा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर उपाध्याय पाड़ा कस्बा नदबई में एक मकान व चारदीवारी नोहरे के अंदर से कार्रवाई करते हुए अटारीपुरा थाना हलैना निवासी देवेंद्र उर्फ देवी (19) पुत्र ओमप्रकाश, विस्दा थाना सेवर निवासी राम शर्मा (18) पुत्र बलराम शर्मा, कबई थाना नदबई  निवासी बलराम (20) पुत्र दलवीर, बरौलीछार थाना नदबई निवासी सत्यवीर (20) पुत्र दीना और कबई थाना नदबई निवासी प्रकाश (23) पुत्र देवीराम को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से सात मोटरसाइकिलों को जब्त किया है। पुलिस ने बताया कि मोटरसाइकिलों पर फर्जी नम्बर प्लेट लगी हुई थी। पुलिस आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर रही है। थानाधिकारी कैलाश चंद बैरवा ने बताया कि बाइक चोर गिरोह की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया। गठित टीम में एएसआई अनिल कुमार, योगेश कुमार, रामस्वरूप, कांस्टेबल अमित कुमार, रामअवतार, डिगम्बर और सुन्दर शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *