September 23, 2024

ईरान में नशा मुक्ति केंद्र में लगी भयानक आग, 27 लोग जिंदा जले, 17 गंभीर

0

तेहरान

ईरान में शुक्रवार को एक नशा मुक्ति केंद्र (ड्रग पुनर्वास केंद्र) में भीषण आग लग गई। इस दौरान 27 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। उत्तरी ईरानी प्रांत गिलान में अभियोजक के कार्यालय ने बताया कि लैंगरोड शहर के नशा मुक्ति केंद्र में भीषण आग लगने से 27 लोग मारे गए हैं और 12 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

हालांकि, यह नहीं बताया गया कि आग लगने का कारण क्या था? केंद्र की क्षमता लगभग 40 लोगों की बताई जा रही है। घटना के बाद आरोप लग रहे हैं कि पिछली घटनाओं ने ईरान में उपचार केंद्रों के खतरों को उजागर किया है। फिर भी इस पर ध्यान नहीं दिया गया।

पाकिस्तान में विस्फोट के अफरातफरी
पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान जिले में शुक्रवार को भीषण विस्फोट हुआ। इस दौरान कम से कम पांच लोग की मौत हो गई और 20 से अधिक घायल हो गए। खैबर पख्तूनख्वा में डीआई खान ने बताया कि पोंडा बाजार के पास टैंक अड्डा में हुए विस्फोट के बाद आसपास के अस्पतालों में आपातकालीन उपाय मुहैरूा कराए गए। प्रारंभिक मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, विस्फोटक उपकरण एक मोटरसाइकिल पर लगाया गया था। घटना स्थल पर गोलियों की आवाजें भी सुनाई दीं। विस्फोट के बाद केपी बम निरोधक इकाई के साथ-साथ कानून प्रवर्तन अधिकारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *