September 23, 2024

शनिवार 4 नवंबर का राशिफल

0

मेष राशि (Aries Horoscope)
मेष राशि के जातकों के लिए कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा. ग्रहों की अच्छी दशा के कारण आपको ऑफिस में बहुत अधिक उपलब्धि मिल सकती है, बस आप अपनी नौकरी में कॉन्फिडेंस बनाकर रखें। कार्य करने में कॉन्फिडेंस अपना डाउन न रखें. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. आप अपने व्यापार में धन कमाने के स्थान पर मेहनत बहुत अधिक करें.  अगर आप पूरी तरह ईमानदारी से मेहनत करेंगे और आपका व्यापार बहुत अधिक उन्नति कर सकता है और आपके पास धन खुद व खुद आने लगेगा. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपना ध्यान थोड़ा धार्मिक प्रवृत्ति की ओर जोड़े रखें,  आप अपने घर में मंदिर की साफ-सफाई की जिम्मेदारी स्वयं ले, इससे आप अपना मन धार्मिक क्रियाकलापों में लगाए रखें.  

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)
वृषभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी करने वाले जातक किसी बात को लेकर मन से हताश हो सकते हैं, परंतु आप उसे अपने कार्य स्थल पर दिखाने से बचानेअन्यथा, आपके सहयोगी आपका मजाक बना सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने व्यापार का विस्तार करने के लिए प्लानिंग शुरू कर सकते हैं. इससे आपका व्यापार अधिक उत्तम चलेगा. आपके परिवार को आपके व्यापार से  उचित परिणाम भी मिल सकता है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों का मन यदि किसी बात को लेकर थोड़ा परेशान चल रहा है तो आप राम नाम का जाप अवश्य करें, आपको बहुत ही संतुष्टि मिलेगी और आपका मन पढ़ाई में लगा रहेगा.  

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)
मिथुन राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तोकल आपको काम की अधिकता होने पर सहकर्मियों की मदद करनी पड़ सकती है.  आपके पास में कोई व्यक्ति मदद के लिए आए तो आप उसे व्यक्ति को निराश ना करें, उसकी मदद करने का पूरा प्रयास करें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में यदि आपका निवेश करने का कोई विचार बन रहा है तो उन्हें फाइनेंस से संबंधित कार्रवाई अभी से शुरू कर देनी चाहिए तभी जाकर आपको किसी प्रकार का लोन इत्यादि मिल सकता है और धन संबंधित परेशानियां आपकी दूर हो सकती हैं. युवा जातकों के बारे में बात करें तो युवा जातक अपने भाग्य को खोजने के स्थान पर अपने कर्मों पर ध्यान रखें और कर्म करते रहे, फल की चिंता ना करें, फल आपको अच्छा ही मिलेगा. आपको अपेक्षित सफलता  हासिल होगी.  

कर्क राशि (Cancer Horoscope)
कर्क राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. यदि आप सेल्स डिपार्टमेंट से जुड़ा हुआ कोई कार्य करते हैं तो कल आपके काम बनते हुए नजर आ रहे हैं.  बस आपको मेहनत बहुत अधिक करनी पड़ सकती है, तभी आपके कार्यों में आपको सफलता की प्राप्ति मिलेगी.  यदि आप अपनी परिवार का कोई पैतृक व्यापार चला रहे हैं और आपका व्यापार बहुत अधिक करेगा,  परंतु आप अपने पिता का बहुत अधिक सम्मान करें,  उनकी बदौलत ही आप कल इस पोजीशन तक पहुंचे हैं, आप उनकी बातों को अनसुना ना करें.  उनकी बातों को प्राथमिकता दें,  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल किसी के बहकावे में आकर अपनी पढ़ाई से एकाग्रता को भंग कर सकते हैं.  

सिंह राशि (Leo Horoscope)
सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. जो लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं वह खास तौर पर बहुत अधिक ध्यान दें, आप अपनी टाइमलाइन से पहले ही अपने कार्य को खत्म करने की कोशिश करें अन्यथा, आपकी नौकरी में किसी प्रकार की कोई रुकावट आ सकती है,  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल के दिन व्यापारिक वर्ग को किन्हीं कारणों से किसी प्रकार का कोई घाटा हो सकता है. आप अपने व्यापार को दोबारा से उठने के लिए बहुत अधिक मेहनत करें, और अपने व्यापार के घाटे से घबराये ना,  बल्कि समझदारी से काम ले, तभी आप अपने घाटे को जल्दी से जल्दी दूर करने की कोशिश कर सकते हैं. युवा जातक किसी प्रकार की खुशियों में अपने दोस्तों को शेयर करते हैं तो अपने परिवार को भी शामिल करना ना भूले,  छोटे-छोटे खुशियों को अपने तक सीमित ना रखें, क्योंकि खुशियां बांटने से बढ़ती हैं घटती नहीं है.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)
कन्या राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक नहीं है. आपके जीवन में यदि कार्य आपके हिसाब से नहीं हो रहे हैं तो उसको लेकर आप परेशान ना हो धैर्य बनाकर रखें,  छोटी-छोटी बातों पर पेनिक होने की जरूरत नहीं है.  एक दिन सभी परेशानियां हल हो जाएंगी और आपका जीवन और अधिक शुद्ध रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपने अधिक मुनाफे को सोचते हुए अधिक कच्चा माल लिया था तो उनको निराशा हाथ लग सकती है,  आपके व्यापार में किसी प्रकार का घाटा होने के कारण आपका कच्चा माल रखा रह सकता है, आप इसमें भी पैनिक ना हो, थोड़ा सा संयम रखें, धीरे-धीरे सभी परिस्थितियों ठीक हो जाएंगी और आपका व्यापार भी उन्नति करेगा,  युवा जातकों की बात करें तो अपनी पढ़ाई पर फोकस अधिक करें. अपनी प्रोफेशनल कोर्सों को अच्छे से ध्यान लगाकर पढ़ें,  तभी आपको करियर में उन्नति मिल सकती है.

तुला राशि (Libra Horoscope)
तुला राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. कल को आपके कार्यों से उच्च अधिकारी बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे.  नौकरी में आपको उन्नति मिल सकती है.  आपके अधिकारी आपके कार्यों से प्रसन्न होकर आपको प्रमोशन दे सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों के बारे में बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन सामान्य रहेगा.  आपके व्यापार में ना ही आपको किसी प्रकार का लाभ होगा. और नहीं किसी प्रकार का कोई घाटा होगा. आपका व्यापार जैसा चल रहा है उसे ऐसे ही चलने दे.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक इधर-उधर की बातों में आकर अपना समय बर्बाद ना करें.  सोशल मीडिया से थोड़ी अपनी दूरी बनाकर रखें.  यह समय बहुत अधिक अनमोल है,  आप लोग अपने जीवन की अहमियत को समझते हुए अपने धन को सही कार्यों में खर्च करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी वाले लोगों के कार्यों में नकारात्मक ग्रहों की स्थिति से रुकावटें आ सकती है,  जिसके कारण आपका मन बहुत अधिक परेशान हो सकता है और  आपका काम में मन भी बहुत कम लगेगा.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो आप अपनी पार्टनर की सहमति के बिना कोई भी निर्णय लेने से बचे,  आपके व्यापार में घाटा हो सकता है और सारा इल्जाम आपके सर पर आ सकता है.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने ज्ञान को अपडेट करने के लिए कुछ धन खर्च कर सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)
धनु राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो ऑफिस में आपको नियमों का कड़ा पालन करना होगा.  आप अपने ऑफिस के नियमों का किसी भी प्रकार से कोई चूक ना करें अन्यथा, आपकी शिकायत आपके बॉस तक पहुंच सकती है और आपको उनसे डाट पड सकती हैं. व्यापार करने वाले जातकों के बारे में बात करें तो आप अपने  व्यापार में किसी भी प्रकार का कोई फेरबदल ना करें.  आपका व्यापार जैसा चल रहा है उसे वैसे ही चलने दे.  

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

मकर राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल अपने ऑफिस में आप अपने बॉस के साथ में ताल मेल बनाकर चले तो आपके लिए अच्छा रहेगा. उनके साथ कम्युनिकेशन गैप से बचना चाहिए,  तभी आपको आपकी नौकरी में उन्नति हो सकती है.  व्यापार करने वाले जातकों के बारे में बात करें तो व्यापारियों को अपने लाभ को स्थाई ना मानते हुए उसे भविष्य की कल्पना करने से बचना होगा.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपनी संगति पर थोड़ा ध्यान दें.  अपने अच्छे मित्रों की लिस्ट को बढ़ाये तथा अपने गंदे मित्रों से दूरी बनाकर रखें. ज्ञानी लोगों के संगत में रहे.  आपके सभी कार्य अच्छे होंगे और आपका पढ़ाई में मन लगा रहेगा.  

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)
शनि आपकी ही राशि में गोचर कर रहें और अब शनि मार्गी हो रहे हैं. कुंभ राशि के जातकों के लिए कल का दिन मिला झूला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल के दिन आप थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं.  आपके कुछ कार्य  बनते, बिगड़ सकते हैं जिसको लेकर आप परेशान हो सकते हैं,  परंतु आप परेशान ना हो, आपके लिए आपका समय आपके अनुकूल ही रहेगा, आपके कार्य कुछ समय में फिर से बनने शुरू हो जाएंगे. व्यापार की स्थिति को देखते हुए डिजाइनिंग से संबंधित कारोबार करने वाले जातकों के लिए असफलता का दिन रहेगा. आपको आपकी सफलता में आर्थिक उन्नति मिलेगी.  विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थी अपने माता-पिता की गाइडलाइन के हिसाब से ही पढ़ाई करें तभी आपको उन्नति  मिल सकती है,

 मीन राशि (Pisces Horoscope)
मीन राशि के जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  इस राशि के लोग ऑफिशल डाटा पर कार्य करते वक्त थोड़ी सी सजगता रखें, आपकी जरा सी चूक कार्यालय पर भारी नुकसान करा सकती है. आपकी नौकरी पर भी आँच आ सकती है.  व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है. व्यापारी वर्ग कानूनी दाव पैचो से बचकर  रहे.  यदि आपका कारोबार से संबंधित कोई सरकारी काम अटके हुए हैं तो उनका पूरा करने पर फोकस करें,  तभी आपका व्यापार उन्नति कर सकता है।  युवा वर्ग जातकों की बात करें तो आप इमोशनल होकर डिसीजन लेने से बचे, इमोशनल होकर कोई डिसीजन लिया हुआ आप पर भारी पड़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *