September 23, 2024

मार्क जकरबर्ग को Elon Musk ने दिया 1 अरब डॉलर का ऑफर, बदलना होगा Facebook का नाम

0

 नई दिल्ली

एलॉन मस्क अपनी पोस्ट और दूसरी वजहों से हमेशा चर्चा में बने रहते हैं. खासकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले Twitter) को खरीदने के बाद, वो कुछ ज्यादा ही एक्टिव हो गए हैं. पिछले साल मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter को खरीदा था. अब कंपनी ने मार्क जकरबर्ग को ऑफर दिया है.

मस्क ने Meta के CEO मार्क जकरबर्ग को 1 अरब डॉलर का ऑफर दिया है. इसके लिए उन्होंने सिर्फ एक शर्त रखी है, फेसबुक का नाम बदलने की. दरअसल, इस मामले की शुरुआत पैरोडी वेबसाइट की खबर के बाद हुई है. The Babylon Bee ने इस पर एक पोस्ट लिखा था.

मस्क ने दिया ऑफर

पोस्ट में पोर्टल ने लिखा कि Elon Musk ने Meta के CEO मार्क जकरबर्ग को Facebook का नाम बदलने के लिए पैसे ऑफर किए हैं. इस पोस्ट में पोर्टल ने एलॉन मस्क को टैग किया. मस्क ने इस पोस्ट पर जवाब देते हुए लिखा कि ये ज्यादा बेहतर नाम हो सकता है. दरअसल, वेबसाइट ने लिखा कि एलॉन मस्क ने मार्क जकरबर्ग को 1 अरब डॉलर ऑफर किए हैं.

मस्क ने ये पैसे Facebook का नाम बदलकर Faceboob करने के लिए ऑफर किए हैं. बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब सोशल मीडिया पर मस्क ने ऐसा कुछ दिया है. इससे पहले मस्क ने मार्क जकरबर्ग को केज फाइट का ऑफर दिया था. दोनों के बीच में ये जंग Meta के टेक्स्ट बेस्ड प्लेटफॉर्म्स Threads की लॉन्चिंग के बाद शुरू हुई.

पहले भी कर चुके हैं ऐसा

उस वक्त मार्क जकरबर्ग और एलॉन मस्क दोनों ने ही केज फाइट को लेकर खूब माहौल बनाया. हालांकि, ये फाइट आज तक नहीं हुई. इससे पहले मस्क ने Wikipedia को भी नाम बदलने का ऑफर दिया था. उस वक्त उन्होंने वेबसाइट को Wikipedia से नाम बदलकर Dickipedia करने के लिए कहा था.

बता दें कि Meta का नया प्लेटफॉर्म Threads इंस्टाग्राम पर बेस्ड है. हालांकि, जहां इंस्टाग्राम में कंपनी ने फोटोज और वीडियो पर फोकस किया है. वहीं Threads पर कंपनी का फोकस Text पर है. इस ऐप को कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले Twitter) की टक्कर में लॉन्च किया है.

विकिपीडिया को भी दी थी सेम डील 

एलन मस्क ने विकिपीडिया को उसका नाम बदलकर Dickipedia रखने के लिए कहा था. इसके बदलने मस्क ऑनलाइन प्लेटफॉर्म को 1 बिलियन डॉलर का ऑफर दे रहे थे. मस्क की इस एक्स पोस्ट पर एक यूजर ने रिप्लाई करते हुए लिखा कि 1 बिलियन डॉलर पाने के लिए विकिपीडिया को कम से कम एक साल के लिए अपना नाम Dickipedia करना होगा.

मस्क और मार्क के बीच चलती रही है नोकझोक

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और एलन मस्क के बीच नोकझोक होते रहती है. कुछ समय पहले तक दोनों अरबपति केज फाइट को लेकर सुर्ख़ियों में थे. दोनों सोशल मीडिया के जरिए एक दूसरे पर तंज कसते रहे हैं. केज फाइट का मामला बीच में इतना गरमा गया था कि मस्क फाइटिंग के लिए ट्रेनिंग लेने लग गए थे और उन्होंने मार्क जुकरबर्ग को उनके घर के बैकयार्ड में ट्रायल मैच खेलने का ऑफर भी दिया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *