September 24, 2024

तीरंदाजी में महाराष्ट्र को 5-1 से हरा छग ने हासिल किया कांस्य पदक

0

रायपुर

गोवा में आयोजित 37वें नेशनल प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के तीरंदाजों की इवेंट टीम ने शनिवार को महाराष्ट्र को 5-1 से हराकर कांस्य पदक पर कब्जा किया। वहीं रविवार को रिकर्व वर्ग के बीच इंडिक्युअल में भागवत कुमार को भी कांस्य पदक मिलने की संभावना हैं।

छत्तीसगढ़ प्रदेश आर्चरी एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश मुरारका ने बताया कि 37वें नेशनल में भाग लेने के लिए तीरंदाजों की 13 सदस्यी टीम छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करने के लिए गई हुई है। टीम के सदस्यों के सदस्यों ने छग को निराश भी नहीं किया है। शनिवार को महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के इवेंट टीम के बीच प्रतियोगिता हुई। इस दौरान विकास कुमार, कुबेर और नकुल कुमार ने 5 अंक हासिल किया जबकि महाराष्ट्र के खिलाड़ी सिर्फ 1 अंक हासिल करने में कामयाब रहे, इस तरह छत्तीसगढ़ के इवेंट टीम ने कांस्य पदक पर हासिल किया। तीनों तीरंदाज खिलाड़ी 3 दिन पहले ही एक अंक से सिल्वर मेडल के लिए चूक गए थे।

रविवार को रिकव वर्ग के तहत इंडिक्युअल में खेले जाने वाले प्रतियोगिता में भागवत कुमार से कांस्य पद मिलने की उम्मीद हैं। उल्लेखनीय है कि 1 नवंबर को इंडियन वर्ग में ओलंपिक राउंड में भी अंतिम समय में विकास और कुबेर की जोड़ी मेडल से चुक गई। 13 सदस्यी टीम अध्यक्ष कैलाश मुरारका, कोच इतवारी और सतीश के साथ 7 नवंबर को वापस लौटेगी, इस दौरान सभी खिलाडियों का पद जीतने पर सम्मान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *