September 24, 2024

मोईन अली बोले – ऑस्ट्रेलिया से हार ने इंग्लैंड में आत्मविश्वास की कमी दिखाई

0

अहमदाबाद.
इंग्लैंड के ऑस्ट्रेलिया से 33 रनों की हार के साथ आधिकारिक तौर पर 2023 पुरुष क्रिकेट विश्व कप से बाहर होने के बाद, ऑफ-स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली ने टीम के भीतर आत्मविश्वास की कमी की ओर इशारा किया, जिसके कारण उन्हें बाहर होना पड़ा। इंग्लैंड अंक तालिका में सबसे नीचे है। "मैं एक खिलाड़ी के रूप में निराश हूं और हम शुरू से ही इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। इस मैच से टीम में आत्मविश्वास की कमी दिखी। मुझे लगा कि हम आज रात थोड़े बेहतर थे और हमने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। परिस्थितियों की वजह से और हम जानते हैं कि हमें यह मैच जीतना चाहिए था, लेकिन क्रिकेट में ऐसी चीजें होती रहती हैं।"

मोईन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "मुझे लगता है कि हमने शायद बहुत कुछ करने की कोशिश की है और विशेष रूप से खिलाड़ी के रूप में, हम वास्तव में आक्रामक होने की कोशिश करते हैं और फिर हम थोड़ा दबाव झेलने की कोशिश करते हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके। आज रात भी, हर बार जब हमने कोशिश की, हम उस स्थिति में थे जहां हम थे, 'ठीक है, हम यहां सब ठीक कर रहे हैं', हमने बस दो विकेट जल्दी खो दिए और फिर हमें फिर से प्रयास करना पड़ा और फिर से दो विकेट खो दिए।''

"यह थोड़ी स्कूली गलती है लेकिन ऐसी चीजें तब होती हैं जब एक टीम के रूप में आपके पास आत्मविश्वास नहीं होता है। और हम यह नहीं कह सकते कि हममें आत्मविश्वास नहीं है। हमें इसके बारे में कुछ करना होगा। हमने कोशिश की है। मैं मुझे लगता है कि हमने खिलाड़ियों के एक समूह के रूप में ऐसा करने की कोशिश की है। और कभी-कभी आप टीम में एक व्यक्ति के रूप में थोड़ा आंतरिक हो जाते हैं और यह टीम के लिए कभी भी उतना अच्छा नहीं होता है।"

अली ने इंग्लैंड के 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेन स्टोक्स और डेविड मलान के अर्धशतकों के साथ 42 रन बनाए। लेकिन यह तिकड़ी जल्दी आउट हो गई और इंग्लैंड 48.1 ओवर में 253 रन पर आउट हो गया। उनका यह भी मानना ​​है कि इंग्लैंड में आत्मविश्वास की कमी के कारण उनके कौशल और योजनाओं का क्रियान्वयन ख़राब हो गया है।

"खिलाड़ियों के एक समूह के रूप में और प्रबंधन के साथ हमने कभी-कभी ऐसा करने की कोशिश की है, 'चलो बाहर जाएं और अपने तरीके से खेलें,' और कभी-कभी जब हम मैच हार जाते हैं तो हमने (कहा) 'चलो चलें' बाहर जाओ और कठिन बनो, और कठिन हो जाओ', जो हमने हमेशा करने की कोशिश की है, और हमारे पास अभी आत्मविश्वास नहीं है। पक्ष में विश्वास की कमी… यह कहने के लिए कुछ है लेकिन फिर बाहर जाना और इसे करना है। मुझे नहीं लगता कि हमने ऐसा किया है।"

मोईन ने कहा, "रनों की कमी, विकेटों की कमी, क्षेत्ररक्षण उतना अच्छा नहीं होना जितना हम जानते हैं कि हम कर सकते हैं… जब आप एक व्यक्ति के रूप में रन नहीं बना पाते हैं, तो आप अपने प्रदर्शन से थोड़ा शर्मिंदा होते हैं, और आप एक रन बना सकते हैं थोड़ा सा आंतरिक, और मुझे लगता है कि हमने ऐसा किया है। अतीत में, मुझे लगता है, हमने बस अपना सीना फैलाया था और कहा था 'दोस्तों, मैं बाहर जा रहा हूं' और इसे लेने की कोशिश की, और हम बस कर चुके हैं' मैंने ऐसा नहीं किया।'' इंग्लैंड को अपने 2023 विश्व कप अभियान को पूरा करने से पहले दो और मैच खेलने हैं – क्रमशः पुणे और कोलकाता में नीदरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *