September 24, 2024

सिविल जज ने सरकारी अस्पताल में करवाई अपनी डिलीवरी

0

फिरोजाबाद
 सरकारी अस्पतालों में प्रसव से सामान्य परिवारों के सदस्य भी बचते हैं। ऐसे में एक महिला न्यायाधीश ने सरकारी स्वास्थ्य प्रणाली के प्रति विश्वास जगाने वाला सराहनीय रास्ता चुना। उन्होंने स्वशासी राजकीय मेडिकल कालेज के अस्पताल में बेटे को जन्म दिया।
पुत्र को दिया जन्म

सिविल जज (जूनियर डिवीजन) श्वेता सिंह और उनके पति प्रभात कुमार सिंह यहां किशोर बोर्ड में न्यायिक अधिकारी हैं। श्वेता सिंह प्रसव पीड़ा होने पर वह रविवार शाम को 100 शैया अस्पताल में भर्ती हुईं। देर रात स्त्री रोग की विभागाध्यक्ष डा. प्रेरणा जैन ने डिलीवरी कराई। श्वेता सिंह ने पुत्र को जन्म दिया।

सरकारी अस्पताल कर रहे अच्छे कार्य दिया संदेश

सोमवार सुबह अस्पताल के सीएमएस डा. नवीन कुमार जैन, बाल कल्याण समिति की सदस्य संगीता पांडेय उन्हें देखने पहुंचीं। संगीता पांडेय का कहना है कि यह सरकारी महिला अस्पताल किसी प्राइवेट अस्पताल से कम नहीं हैं।

उनकी सहयोगी श्वेता प्रारंभ से ही कहती थीं कि सरकारी अस्पताल समाज के लिए अच्छा कार्य कर रहे हैं, लेकिन समाज में निजी अस्पतालों के प्रति आकर्षण ज्यादा है। उन्होंने समाज को बेहतर संदेश देने के लिए सरकारी अस्पताल को चुना। वहीं सीएमएस ने बताया कि जच्चा-बच्चा स्वस्थ हैं।

100 शैया अस्पताल में सुविधाओं की कमी नहीं है। आम महिला हो या खास, सभी का ध्यान रखा जाता है। केवल जटिल केसों में ही आपरेशन करने की नौबत आती है। जनता को अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं का लाभ उठाना चाहिए। डा. बलवीर सिंह, मेडिकल कालेज प्राचार्य 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *