September 25, 2024

फ्री राशन पर ये क्‍या बोल गए देवरिया के बीजेपी सांसद, पत्‍तल चाटकर भरते थे पेट…

0

देवरिया
मुफ्त राशन से जुड़े एक सवाल पर सोमवार को देवरिया सांसद डॉ. रमापति सांसद की जुबान फिसल गई। पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि फ्री राशन गरीब की आवश्यकता है। पहले लोग भूखे मरते थे, पत्तल चाटते थे। उनके इस विवादित बयान का वीडियो वायरल हो रहा है। जिला पंचायत परिसर स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से वार्ता के दौरान मुफ्त का राशन रेवड़ी की तरह बांटे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि फ्री का राशन गरीब की आवश्यकता है। पहले लोग भूखे मरते थे, पत्तल चाटते थे और हाथ पसारते थे। इसी देश में पशुओं के गोबर से दाना निकालकर लोग खाते थे। पीएम मोदी ने इस पीड़ा को समझा। हम किसी को अन्न के बिना नहीं मरने देंगे। दरअसल, बीजेपी सांसद की जुबां पीएम मोदी की तारीफ करते-करते फिसल गई। सासंद से प्रेस कांफ्रेंस में फ्री राशन पर सवाल हुआ। इस पर उन्‍होंने कहा कि फ्री राशन गरीब की जरूरत है। हम किसी को भूखे नहीं मरने देंगे। सरकार का ये कर्तव्‍य है। बीजेपी सांसद का यह बयान जल्‍द ही सोशल मीडिया में वायरल होने लगा।

सांसद ने यह प्रेस कांफ्रेंस देवरिया के विकास के लिए स्‍वयं द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में बताने के लिए बुलाई थी। फ्री राशन पर सवाल का जवाब देने से पहले उन्‍होंने कहा कि देवरिया का औद्योगिक विकास गीडा की तर्ज पर हो ऐसा प्रयास कर रहा हूं। इसी के क्रम में उसरा में डिस्टलरी प्लांट की स्थापना हो चुकी है। सात रेलवे ढालों पर अंडरपास बनने की मंजूरी मिल चुकी है, जिसका काम शीघ्र ही शुरू होने जा रहा है।

देवरिया और भटनी रेलवे स्टेशन का अमृत भारत स्टेशन के तहत कायाकल्प हो रहा है। यह रेलवे स्टेशन बिल्कुल हवाई अड्डे की तरह से बनेंगे। इन स्टेशनों पर एसी हाल, लिफ्ट, पार्क आदि का निर्माण होगा। उन्‍होंने अपने क्षेत्र में ट्राई साइकिलों के वितरण से लेकर कृषि विश्‍वविद्यालय की स्‍थापना और बिजली व्‍यवस्‍था में सुधार के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में विस्‍तार से जानकारी दी। बताया कि देवरिया में 400 मेगावाट बिजली उत्पादन की क्षमता वाले सोलर प्लांट की स्थापना की गई है, जिससे उद्योगों के लिये बिजली सप्लाई का काम शुरू हो गया है। जल्द ही यहा से घरेलू सप्लाई शुरू हो इसका प्रयास किया जा रहा है।इसके शुरू होने से देवरिया के सभी घरों को 24 घण्टे निर्वाध बिजली मिलेगी। देवरिया की एयरपोर्ट कनेक्टिविटी कुशीनगर एयरपोर्ट चालू हो जाने से नजदीक हुई है, जिससे देवरिया का विकास और तेजी से होगा। देवरिया में एक एथेनॉल बनाने की फैक्ट्री स्थापित हो इसका प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मेरे प्रयास से 90 करोड़ का पैकेज बिजली विभाग को स्वीकृत हुआ है, जिससे पोल तथा जर्जर तार बदलने, ट्रांसफार्मर क्षमता वृद्धि का काम तेजी से चल रहा है। इससे विद्युत उपभोक्ताओं को सहूलियत मिली है। इसके अलावा देवरिया लोकसभा में सरकार की मुफ्त खाद्यान्न योजना, आवास योजना, आयुष्मान योजना, मुद्रा ऋण योजना जैसी अनेक योजनाओं का लाभ गरीब जनता को मिल रहा है।

सड़कों का बिछ रहा जाल
सासंद ने कहा कि देवरिया लोकसभा में सड़कों का जाल बिछ रहा है। सभी प्रमुख सड़के टू लेन और फोर लेन की बन गयी है या बनने जा रही हैं। सभी गांवों की सड़को को बनवाकर उन्हें शहर से जोड़ा गया है, जिससे गांवों के विकास का रफ्तार तेज हुआ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *