September 25, 2024

50 साल के कांग्रेस ने MLA ने बिना तलाक के किया दूसरा निकाह, चुनावी एफिडेविट में जिक्र

0

जयपुर.

राजस्थान में कांग्रेस विधायक अमीन कागजी ने हिंदू युवती से दूसरी शादी है।  50 साल के विधायक कागजी ने बिना तलाक के दूसरा निकाह किया है। चुनावी हलफनामे में इसका जिक्र किया है। विधायक कागजी ने नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को जयपुर की किशनपोल से पर्चा दाखिल किया है। कागजी ने 2018 का चुनाव किशनपोल से ही जीता था। कांग्रेस ने दूसरी बार फिर से टिकट दिया है।

विधायक कागजी की पहली पत्नी का नाम रेशमा है, जिनसे उनके चार पुत्र-पुत्रियां हैं। इसका जिक्र उन्होंने 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान किया था। इस बार जब चुनावी नामांकन पत्र भरा गया तो उसमें दूसरी पत्नी का जिक्र भी है। शपथ पत्र में मोनिका शर्मा कागजी के नाम से दूसरी पत्नी का जिक्र किया गया है। वहीं, बात करें कागजी की संपत्ति की तो 5 साल में 95.78 लाख संपत्ति कम हुई है। साल 2018 में कुल सम्पत्ति (चल व अचल) 7.82  करोड़ सम्पत्ति, जो इस बार 95.78 लाख रुपए कम होकर 6.86 करोड़ रह गई।चुनावी हलफनामे के अनुसार दोनों पत्नियों रेशमा और मोनिका के नाम भी सम्पत्ति है। रेशमा के नाम 13.73 लाख और मोनिका के नाम 12.73 लाख की चल सम्पत्ति हैं। दोनों के पास 21-21 तोला सोना, 15-15 हजार नकदी और बैंक में जमा राशि है।

दो मंत्रियों से भिड़ चुके हैं अमीन कागजी
बता दें जयपुर की किशनपोल से कांग्रेस विधायक अमीन कागजा गहलोत सरकार के नं. दो माने जाने वाले मंत्री शांति धारीवाल से भिड़ चुके हैं। कागजी ने आरोप लगाया था कि धारीवाल ने कोटा का विकास कराया। जयपुर का नहीं है। कोटा से कांग्रेस की सरकार नहीं बनेगी। इस तरह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस तरह एक बार गहलोत के स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा के आवास पर जमकर बवाल काटा था। दरअसल, विधायक कागजी का आरोप था कि उनके विधानसभा  क्षेत्रों के चिकित्सकों का तबादला धर्म के आधार पर किया गया है। इस पर हंगामा कर दिया। हालांकि, बाद में विवाद बढ़ने पर स्वास्थ्य मंत्री ने तुरंत ही तबादले के आदेश निरस्त कर दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *