September 25, 2024

दिल्ली मेट्रो का दिवाली के दिन की टाइमिंग में हुआ बदलाव, सफर से पहले जरूर चेक करें नया शेड्यूल

0

नई दिल्ली
 डीएमआरसी ने दीपावल की दिन मेट्रो के संचालन के समय में बदलाव किया है। दीपावली यानी 12 नवंबर को एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन सहित सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से रात 11 बजे की जगह रात 10 बजे मेट्रो शुरू होगी। इसके अलावा सभी लाइनों पर मेट्रो ट्रेन सेवाएं सुबह छह बजे से और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर सुबह 4:45 बजे से शुरू होंगी।

अतिरिक्त फेरे लगा रही मेट्रो

इसके अलावा दीपावली से पहले डीएमआरसी ने मेट्रो यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है। दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण के बीच यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए दिल्ली मेट्रो में 60 अतिरिक्त फेरे लगा रही है। लोगों को सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए दिल्ली मेट्रो शुक्रवार से 60 अतिरिक्त फेरे लगा रही है।

बता दें कि दुर्गाबाई देशमुख मेट्रो स्टेशन के पास एक ट्रेन में तकनीकी खराबी आने से बुधवार सुबह लगभग दो घंटे तक पिंक लाइन (मजलिस पार्क-मौजपुर) पर ट्रेन सेवा बाधित रही। सुबह के समय मेट्रो सेवा बाधित होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने सुबह 8.25 बजे एक्स पर पोस्ट कर यात्रियों को इस बारे में जानकारी दी।

डीएमआरसी के अनुसार सुबह 08.25 बजे दुर्गाबाई देशमुख मेट्रो स्टेशन के पास एक ट्रेन में तकनीकी खराबी आ गई। इससे दुर्गाबाई देशमुख व लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन के बीच कुछ देर के लिए मेट्रो परिचालन रोकना पड़ा। अधिकारियों का कहना है कि मायापुरी से लाजपत नगर के बीच अप ट्रैक के माध्यम से सिंगल लाइन पर ट्रेन सेवा प्रदान की गईं। इस कारण धीमी गति से ट्रेनें चल रही थी।

डीएमआरसी का दावा है कि पिंक लाइन के शेष खंड पर मजलिस पार्क से मायापुरी और लाजपत नगर से मौजपुर तक ट्रेन सेवा अप और डाउन दोनों ट्रैक के माध्यम से सामान्य रूप से चल रही थी। वहीं, यात्रियों ने अन्य स्टेशनों पर भी देरी से मेट्रो मिलने की शिकायत की है। सुबह 10.09 बजे खराब ट्रेन को दुर्गाबाई देशमुख मेट्रो स्टेशन पर स्टेबलिंग लाइन (साइडिंग) में ले जाया गया। उसके बाद पूरी लाइन पर मेट्रो का परिचालन सामान्य हो सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *