September 25, 2024

दीया कुमारी ने हनुमान मदिर में स्थापित की राम ज्योति, खुद को बताया श्रीराम का वंशज

0

जयपुर.

विद्याधर नगर से भाजपा प्रत्याशी और राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने प्रसिद्ध पापड़ के हनुमान मंदिर में बुधवार को अयोध्या से आई राम ज्योति स्थापित की। कार्यक्रम के तहत अयोध्या के रामलला दरबार से राम ज्योति देश के कोने-कोने में पहुंचाई जा रही है। राजस्थान के 51 हजार मंदिरों में अखंड राम ज्योति रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह तक जलाई जाएगी।
कार्यक्रम में दीया कुमारी ने कहा कि मैं भगवान श्री राम की वंशज हूं। 500 वर्षों के लम्बे इंतज़ार के बाद भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण जल्द ही पूर्ण होने वाला है। मेरे लिए यह परम सौभाग्य और गौरव की बात है कि मुझे अयोध्या से आयी राम ज्योति को पापड़ के हनुमान जी मंदिर में स्थापित करने का मौका मिल रहा है। उन्होंने राम ज्योति को दीपोत्सव तक अखंड रखने का भी संकल्प लिया।  
दीया कुमारी ने वहां मौजूद लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे भी इस पावन राम ज्योति के दर्शन करें और राम-ज्योति को अपने घरों में दीपोत्सव तक अखंड रखने का संकल्प लें। दीया कुमारी ने कहा- राम ज्योति देश के हर घर में पहुंचेगी और सभी परिवारों को भगवान राम के आदर्शों पर चलने के लिए प्रेरित करती रहेगी। इससे पहले दीया कुमारी ने वार्ड नं- 13 में जनसंपर्क कार्यक्रम में और मेरीगोल्ड बीएड कॉलेज के वार्षिक कार्यक्रम में भी शिरकत की।  वे अम्बाबाडी स्थित आदर्श विद्या मंदिर में मिनी बस एसोसिएशन की बैठक में भी सम्मिलित हुईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed